Advertisment

Silver Coin on Shivling: क्या शिवलिंग पर चांदी का सिक्का चढ़ाते ही बरसने लगता है धन?

Silver Coin on Shivling: भगवान शिव के भक्त उनकी कृपा पाने के लिए शिवलिंग पर जल अर्पित करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि शिवलिंग का एक उपाय आपको मालामाल बना सकता है.

author-image
Inna Khosla
New Update
Silver Coin on Shivling

Silver Coin on Shivling

Silver Coin on Shivling: भगवान शिव के भक्त उनकी कृपा पाने के लिए शिवलिंग पर जल अर्पित करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि शिवलिंग का एक उपाय आपको मालामाल बना सकता है. बस चंद पलों में आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर सकता है और आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत कर सकता है. धार्मिक विश्वास और ज्योतिष शास्त्र से जुड़ी ऐसी मान्यता है कि शिव जी धन के देवता कुबेर के गुरु हैं और चांदी को शुभ माना जाता है, इसलिए शिवलिंग पर चांदी का सिक्का चढ़ाने से धन प्राप्ति होती है.

Advertisment

चांदी एक शुद्ध धातु मानी जाती है और ऐसा भी कहा जाता है कि ये भगवान शिव को प्रिय है.चांदी चमकदार और शीतल होती है, जो शिव जी के शांत स्वभाव का प्रतीक है. शिवलिंग पर चांदी चढ़ाने से धन वृद्धि होती है और ये भी मान्यता है कि चांदी चढ़ाने से मन शांत होता है और तनाव कम होता है. अब आप खुद ही सोचिए कि शांत मन से जब आप कोई कार्य करेंगे तो उसमें सफलता मिलनी आसान हो जाएगी जिसका प्रभाव आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि दोष को दूर करने के लिए शिवलिंग पर चांदी चढ़ाई जाती है. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. लेकिन चांदी का सिक्का आपको शिवलिंग पर कैसे अर्पित करना है इसका भी शास्त्रीय तरीका है. चांदी के सिक्के के अलावा आप चांदी का एक छोटा सा पत्र या चांदी का आभूषण भी शिवलिंग को अर्पित कर सकते हैं.

आप शुद्ध चांदी ही चढ़ाएं और जब आप शिवलिंग पर इसे अर्पित करें तो अपने मन को शुद्ध रखें. नियमित रूप से किसी भी उपाय को करने से उसका लाभ जल्द मिलता है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Explainer: बांग्लादेश से पहले भी हुआ था हिंदू नरसंहार, जानें 8वीं सदी से लेकर अब तक कब-कब हुआ हिंदुओं पर अत्याचार

शिवलिंग पर चांदी अर्पित करने का धार्मिक महत्व बहुत गहरा है. इससे भक्त शिव जी को प्रसन्न कर सकते हैं और धन, समृद्धि और शांति प्राप्त कर सकते हैं. वैसे ये सिर्फ एक धार्मिक विश्वास है. धन प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत और लगन भी बहुत जरूरी है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi silver coin History of Shivling Parthiv Shivling Puja Shiv ji Ke Upay
Advertisment
Advertisment