Shubh Ashubh: दूध का गिरना शुभ या अशुभ संकेत? इन संकेतों से तुरंत जानें यहां

Shubh Ashubh: यूं तो कभी-कभार दूध का उबलकर गिरना एक आम बात है लेकिन अगर अक्सर आपके साथ ऐसा होता है और बार-बार दूध गिरता है तो इसका कारण वास्तु दोष हो सकता है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Shubh Ashubh

Shubh Ashubh( Photo Credit : Social Media)

Shubh Ashubh: कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि जाने अनजाने में या फिर बहुत ध्यान रखने के बाद भी उबलता हुआ दूध गिर जाता है. अगर कभी कभार आपके साथ ऐसा होता है तो ठीक है, लेकिन यदि अक्सर आपके साथ ऐसा होता है और बार-बार उबलता हुआ दूध गिर जाता है तो आपको सावधान रहने की जरूरत है. वास्तु शास्त्र में इसको लेकर शुभ और अशुभ संकेत के बारे में बताया गया है. तो चलिए जानते हैं उबलता हुआ दूध का गिरना शुभ संकेत माना जाता है या अशुभ. 

Advertisment

दूध का गिरना शुभ या अशुभ? 

दरअसल, वास्तु शास्त्र में दूध को चंद्रमा का कारक माना गया है और चंद्रमा कमजोर होने पर जातक को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए वास्तु में उबलते दूध का गिरना अशुभ माना गया है. क्योंकि वास्तु कहता है कि अगर बार-बार दूध गिरता है तो इससे चंद्र दोष लगता है.

बार-बार दूध गिरने से क्या होता है?

वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर आपके घर में बार-बार उबलता हुआ दूध गिरता है तो इससे मानसिक तनाव बढ़ता है. इसके साथ ही इससे आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता है. ऐसे में आप इससे बचने के लिए मोती धारण कर सकते हैं इसके साथ ही आपको चंद्र देव को जल अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से लाभ मिलेगा. 

दूध गिरने से परिवार के झगड़े से क्या है कनेक्शन

वास्तु कहता है कि उबलता हुआ दूध का गिरना अशुभ माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि इससे घर की शांति में बाधा आती है. इसके साथ ही घर में रहने वाले लोगों में गुस्सा बढ़ता है. ऐसे में इससे बचने के लिए चंद्र देव और मंगल ग्रह को शांत करना चाहिए. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

ये भी पढ़ें -

Advertisment

Vastu Tips for House: घर बनाते वक्त कभी भी मत करना ऐसी गलती, वरना कर्ज में डूब जाएंगे आप!

Surya Dev Puja Vidhi: सूर्य देव को जल चढ़ाने का सही तरीका क्या है? इस दौरान जरूर पढ़ें ये मंत्र

Vastu Tips: घर के इस कोने में लगा लें इस रंग की लाइट, रातों-रात चमक जाएगा आपका भाग्य!

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Religion News astro tips shubh ashubh Astrolgy remedies dudh ka girna shubh ya ashubh
Advertisment