Advertisment

Shani Rajyog: दीवाली के बाद इन 3 राशियों का शुरू होगा स्वर्णिम काल, शनि महाराज बनाएंगे राजयोग

Shani Rajyog: शनि का राजयोग 3 राशियों का मालामाल बनाने वाला है. ये राजयोग दिवाली के बाद बनेगा और किन राशियों का स्वर्णिम काल इसके बाद शुरू होगा आइए जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Shani Rajyog

Shani Rajyog After Diwali

Shani Rajyog: शनि शश राजयोग भारतीय ज्योतिष के पंच महापुरुष योगों में से एक है, जो शनि ग्रह के विशेष स्थान पर स्थित होने पर बनता है. यह योग व्यक्ति के जीवन में विशेष प्रभाव डालता है, जिससे उसे उच्च पद, मान-सम्मान, समृद्धि, और स्थिरता प्राप्त होती है. दीवाली के बाद शनि मार्गी होकर शश राजयोग का निर्माण करने वाले हैं. वैदिक ज्योतिष के राशि चक्र में शनि ग्रह को कुंभ और मकर राशि का स्वामित्व प्राप्त है. कुछ समय पहले शनि महाराज 29 जून 2024 की रात 11 बजकर 40 मिनट पर कुंभ राशि में वक्री हो गए थे और अब यह लगभग चार महीने बाद वक्री से पुनः मार्गी होने जा रहे हैं. जिस दिन ग्रहों की ये स्थिति बनेगी उस दिन शश राजयोग का निर्माण होगा जो 3 राशि को लोगो के लिए स्वर्णिम काल की तरह साबित होगा.  

Advertisment

दिवाली के बाद बनेगा राजयोग 

दीपावली 5 दिनों का महापर्व होता है. इस साल मंगलवार, 29 अक्तूबर 2024 से रविवार, 3 नवंबर 2024 तक ये तिथि रहने वाली है. दिवाली के बाद शनि देव स्वयं की राशि कुंभ में यानी कि 15 नवंबर 2024 की शाम 05 बजकर 09 मिनट पर वक्री से मार्गी हो जाएंगे. जिससे शश राजयोग का निर्माण होगा. नवंबर 2024 के बाद का समय 3 राशि वालों के लिए सुनहरा दौर लेकर आएगा. 

मेष राशि 

दिवाली के बाद शनि मेष राशि में आय भाव में मार्गी होंगे. जिसके कारण आपकी आय में भारी वृद्धि होगी और इनकम के कई नए स्त्रोत मिलेंगे. इस समय शेयर मार्केट में निवेश करना, प्रोपर्टी लेना या नया वाहन लेना आपके लिए फलदायी होगा. अगर आपका इंपोर्ट-एक्सपोर्ट का बिजनेस है तो इस दौरान आपको जमकर मुनाफा होगा. इसके अलावा, जिन जातकों की रुचि शेयर बाजार, सट्टेबाजी और लॉटरी में हैं, उनके लिए शनि की मार्गी अवस्था अनुकूल रहेगी.

वृषभ राशि

वृषभ राशि में कर्म भाव में शनि मार्गी अवस्था में होंगे. अच्छी नौकरी, नौकरी में प्रमोशन या स्थानांतरण आपको आसानी से मिल जाएगा. व्यापार में बेशुमार सफलता मिलेगी. इस दौरान भौतिक सुख-सुविधाओं में भी बढ़ोतरी होगी. इसके विपरीत, वृषभ राशि के जो लोग नौकरी ढूंढ रहे है, शनि की मार्गी अवस्था आपको अच्छी नौकरी दिलाएगी जिससे आप प्रसन्न नज़र आएंगे. इस राशि के नौकरीपेशा जातकों को कार्यक्षेत्र में कोई नई जिम्मेदारी मिलने के योग बनेंगे.

मकर राशि

मकर राशि में धन और वाणी के भाव में शनि महाराज मार्गी हो जाएंगे. दिवाली के बाद इन्हे समय-समय पर अचानक से धन लाभ होने के योग बनेंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा. इस दौरान आपकी वाणी प्रभावशाली बनेगी और ऐसे में, आप दूसरों को आसानी से इंप्रेस कर सकेंगे.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

diwali religion news in hidni Shani Rajyog rashi
Advertisment
Advertisment