Advertisment

Grah Gochar 2024 June: जून में बन रहे राजयोग से पलटेगा इन जातकों का भाग्य, जानें किस राशि को मिलेगा अपार धनलाभ! 

Grah Gochar 2024 June: ग्रहों की बदलती चाल में आपकी किस्मत बदलने की ताकत होती है. इस बार जून में ग्रहों की चाल एक साथ 5 राजयोग का निर्माण करने वाली है जो कुछ लोगों को अपार धन संपत्ति दिला सकता है.

Advertisment
author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Grah Gochar 2024 June

Grah Gochar 2024 June( Photo Credit : News Nation)

Advertisment

Grah Gochar 2024 June: ज्योतिष के अनुसार, जून 2024 में कई शुभ योग बन रहे हैं, जिनमें से कुछ राजयोग भी हैं. जून 2024 में 5 ग्रहों का अद्भुत संयोग बनने जा रहा है, जिससे 5 दुर्लभ राजयोग बनेंगे. यह ग्रहों का संयोग सभी राशियों को प्रभावित करेगा, लेकिन कुछ राशियों को विशेष लाभ मिलेगा. जून का महीना हर लिहाज से भाग्यशाली साबित होने वाला है. इस साल जून 2024 में एक नहीं बल्कि एक साथ 5 राजयोग का निर्माण हो रहा है. शुक्र, बुध, मंगल और सूर्य ग्रह जब इस महीने एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करेंगे तो बुधादित्य योग, त्रिग्रही योग, शुक्रादित्य, गुरु आदित्य और लक्ष्मी नारायण राजयोग का निर्माण होगा. ये राजयोग कुछ जातकों के भाग्य को टाटा, बिरला और अंबानी की तरह चमकाने की शक्ति रखते हैं. जिन लोगों ने इस दौरान सही दिशा में मेहनत की और ईमानदारी से अपने लक्ष्य को पाने के लिए आगे कदम बढ़ाए उन लोगों के हाथ कामयाबी हर हाल में लग सकती है. ये ग्रह जून में कब बदल रहे हैं और इसका किन जातकों को क्या लाभ मिलेगा आइए जानते हैं. 

Advertisment

जून 2024 में कब बनेगा राजयोग ? (When will Rajyoga be formed in June 2024?)

01 जून 2024 की दोपहर 03:27 बजे मंगल मेष राशि में प्रवेश करेंगे और मेष राशि में बुध पहले से ही विराजमान हैं, ऐसे में इसे बेहद शुभ माना जा रहा है. 

जून 2024 की देर रात 03:21 बजे देवगुरु बृहस्पति वृषभ राशि में गोचर करेंगे. वृषभ राशि में शुक्र और सूर्य पहले से ही विराजमान हैं. जिससे शुक्रादित्य, गुरु आदित्य और गजलक्ष्मी योग का निर्माण हो रहा है.

Advertisment

शुक्र 12 जून 2024 की शाम 06:18 बजे मिथुन राशि में आ जाएंगे, जिससे त्रिग्रही योग के साथ शुक्रादित्य और लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होगा. इसके साथ ही केतु कन्या राशि में और राहु मीन राशि में मौजूद रहेंगे.

बुद्धि, व्यापार, वाणी, त्वचा और धन के कारक ग्रह बुध 14 जून 2024 की रात 10:55 बजे मिथुन राशि में गोचर कर जाएंगे, जिससे बुधादित्य योग का निर्माण होगा.

15 जून की मध्यरात्रि 12 बजकर 16 मिनट पर सूर्य देव राशि परिवर्तन करते हुए मिथुन राशि में गोचर करेंगे. 

Advertisment

इन 5 राशियों को मिलेगा अपार धन! (June 2024 Rajyoga Horoscope)

1. मिथुन (Gemini)

मिथुन राशि के लिए यह राजयोग बहुत ही शुभ है. करियर में बड़ी सफलता मिल सकती है. नए अवसर प्राप्त होंगे. व्यापार में वृद्धि होगी और अपार धन लाभ मिलने के  प्रबल योग हैं. पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी और इस दौरान स्वास्थ्य अच्छा रहेगा पुरानी बीमारी से भी निजात पा सकते हैं. 

Advertisment

2. कन्या (Virgo)

कन्या राशि के लिए भी यह राजयोग बहुत अच्छा है. नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिल सकती है. व्यवसाय में अचानक धनलाभ होगा. धन की आवक में वृद्धि होगी और नए संपर्क बनेंगे. पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन खाने पीने का खास ख्याल रखें. 

3. मकर (Capricorn)

Advertisment

मकर राशि के लिए यह राजयोग अच्छा फलदायी होगा. रुके हुए काम पूरे होंगे. नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं जिससे आपको धन लाभ होगा. यात्रा के अवसर प्राप्त होंगे. पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी. इस दौरान आपका स्वास्थ्य भीअच्छा रहेगा.

4. कुंभ (Aquarius)

कुंभ राशि के लिए यह राजयोग मिश्रित परिणाम देगा. कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप अपनी मेहनत से उन पर विजय प्राप्त कर लेंगे. करियर में प्रगति होगी और नए अवसर प्राप्त होंगे. धन लाभ होगा. पारिवारिक जीवन में कुछ मतभेद हो सकते हैं. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

5. मीन (Pisces)

 मनचाहे मुकाम हासिल होंगे. मीन राशि के लिए यह राजयोग बहुत अच्छा है. करियर में बड़ी सफलता मिल सकती है और जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं वो भी इस दौरान जबरदस्त मुनाफा कमाएंगे. धन की आवक में वृद्धि होगी जिससे आपके पारिवार में खुशियां आएंगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi रिलिजन न्यूज rashi parivartan in June 2024 Grah Gochar 2024 June Raj Yoga
Advertisment
Advertisment