Advertisment

Evil eye protection for home: घर की खुशियों को बुरी नज़र से बचाने के 5 महाउपाय

Evil eye protection for home: क्या आपके घर को किसी की बुरी नज़र लग गयी है, या आपको डर है कि आपके घर की खुशियों को किसी की बुरी नज़र ना लग जाए तो आप ये महाउपाय करें.

author-image
Inna Khosla
New Update
Evil eye protection for home ghar ko buri nazar se bachane ke upay

Evil eye protection for home( Photo Credit : pexels.com)

Evil eye protection for home: अगर आपके घर में कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा, पैसे की किल्लत है, शादी नहीं हो रही, बीमारी पीछा नहीं छोड़ रही और आपको लगता है किसी ने आपका सुख चैन छीन लिया है तो हो सकता है आपके घर को बुरी नजर लग गई हो. अगर ऐसा है तो आपको अपने घर को बुरी नजर से बचाने के लिए क्या करना है ये पता होना चाहिए. किसी भी व्यक्ति, कामकाज या घर की बुरी नज़र उतारने के टोटके अलग-अलग होते हैं. हम आपको घर की बुरी नज़र उतारने के 5 महाउपाय बता रहे हैं आपके घर की खुशियां कभी कम नहीं होंगी. 

Advertisment

घर को लगी बुरी नज़र कैसे उतारें

- घर को नजर से बचाने के लिए एक मंत्र है उसे लिखकर घर के मंदिर में रखें. साथ में एक नारियल और सुपारी रखें मंत्रमं है- ।। नमस्‍ते रूद्ररूपा य करि रूपा य ते नम:।।

- घर की छत पर लाल झंडी लगाएं ऐसा करने से घर को किसी की बुरी नज़र नही लगती औऱ तो और कोई अनहोनी, कलह से भी बचाव होता है. लाल झंडी को घर की छत पर दक्षिण-पश्चिम कोने में लगाना चाहिए. 

- अपने घर को बुरी नजर, nagative energy से बचाने के लिए घर के मुख्य द्वार के दोनों पिलरों या खंबों पर स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं

- अगर आपको ऐसा लगता है कि किसी को आपके घर की खुशियों से तकलीफ होगी और वो कुछ बुरा ना कर दे तो आप ऐसी स्थिति में घर में गंगा जल का छिड़काव कर सकते है. इसके अलावा लोबान का धुंआ भी कर सकते है. इनका  positive effect जरूर होता है. हो सकता है सबकुछ ठीक होने में कुछ समय लग जाए लेकिन श्रद्धा से उपाय करेंगे तो लाभ जरुर मिल सकता है.

- आप एक काला धागा लें और पीली कौड़ी लें. अब पीली कौड़ी को काले धागे में बांध लें और इसे अपने घर के मुख्य द्वार की चौखट पर बांध कर लटका दें. पीली कौड़ी को काले धागे में बांधकर लटकाने से आपके घर पर और घर की खुशियों पर किसी भी बुरी नजर का प्रभाव नहीं होगा और अगर आपके घर को नजर लग भी गई हैं तो उसके प्रभाव से भी आपके घर को मुक्ति मिल जाएगी

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Evil eye protection for home Religion buri nazar ghar ko buri nazar se bachane ke upay astro news in hindi Buri Nazar Ke Totke ghar ki buri nazar kaise utare remedies for evil eye
Advertisment
Advertisment