Advertisment

Eye Twitching: महिलाओं और पुरुषों का दाईं या बाईं आंख फड़कना किस बात का है संकेत? ये आंख फड़के तो...

Eye Twitching: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आंखों का फड़कना अलग-अलग संकेत देता है. कुछ लोग आंखों के फड़कने को अशुभ मानते हैं को कुछ शुभ.

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
Eye Twitching

Eye Twitching( Photo Credit : NEWS NATION)

Eye Twitching: वास्तु शास्त्र के अनुसार, आंखों का फड़कना एक आम बात है जो कभी-कभी किसी भी व्यक्ति को हो सकती है.  लेकिन, सदियों से विभिन्न संस्कृतियों और परंपराओं में इसका अर्थ जानने के लिए कई तरह की मान्यताएं प्रचलित रही हैं.  वास्तु शास्त्र भी इन मान्यताओं में से एक है. वास्तु की मानें तो आंख का फड़कना शुभ और अशुभ दोनों तरह के संकेत दे सकता है. आंखों का फड़कना हर बार अशुभ हो यह जरूरी नहीं. कई बार आंखों का फड़कना शुभ संकेत भी हो सकता है. वास्तु के अुनसार, शुभ अशुभ संकेत इस बात पर निर्भर करता है कि आप की कौन सी आंख फड़क रही है. ऐसे में आइए इस लेख के जरिए आपको बताते हैं कि दायीं और बाईं आंख का फड़कना क्या संकेत देता है. 

Advertisment

पुरुषों की दायीं आंख का फड़कना क्या संकेत देता है  (Right Eye Twitching in Males)

वास्तु शास्त्र के अनुसार, पुरुषों की दायीं आंख का फड़कना एक शुभ संकेत माना जाता है. अगर किसी पुरुष की दाईं आंख फड़क रही हो तो इसका मतलब है कि उसे जल्द ही कोई शुभ समाचार मिलने वाली है. यह धन लाभ, किसी मित्र से मिलना या कार्य में सफलता का भी संकेत हो सकता है. 

पुरुषों की बायीं आंख का फड़कना क्या संकेत देता है  (Left Eye Twitching in Males)

Advertisment

वास्तु शास्त्र में पुरुषों की बायीं आंख का फड़कना अशुभ माना गया है. यह खर्च, विवाद या कार्य में बाधा का संकेत होता है. यदि किसी पुरुष की बायीं आंख फड़कती है तो यह किसी अप्रिय समाचार मिलने का संकेत हो सकता है. परिवार में किसी से अनबन भी हो सकती है. 

महिलाओं की दाईं आंख फड़कना (Right Eye Twitching in Females)

महिलाओं की दाईं आंख का फड़कना दुर्भाग्य का संकेत माना गया है. महिलाओं की दाईं आंख का फड़कना किसी मुश्किल की ओर संकेत करता है. यदि किसी महिला की दाईं आंख फड़कती है तो इसका अर्थ है कि उसके साथ कुछ बुरा होने वाला है. 

Advertisment

महिलाओं की बाईं आंख फड़कना  (Left Eye Twitching in Females)

महिलाओं की बाईं आंख का फड़कना शुभ संकेत माना गया है. अगर किसी महिला की बाईं आंख फड़कती है तो इसका मतलब होता है कि उसे जल्द ही कोई खुशखबरी मिलने वाली है. इसके साथ ही बाईं आंख का फड़कना यह भी संकेत देता है कि कोई लंबे समय से चली आ रही इच्छा पूरी होने वाली है. 

क्या कहता है वैज्ञानिक? (Scientific Reason)

Advertisment

वैज्ञानिक रूप से, आंखों का फड़कना थकान, तनाव, कैफीन या शराब का सेवन या एलर्जी जैसी कई वजहों से हो सकता है. अगर आपको बार-बार आंखों में फड़कना या कोई अन्य परेशानी होती है, तो डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए. वास्तु शास्त्र में कुछ उपाय भी बताए गए हैं जिनके द्वारा आंखों के फड़कने से होने वाले अशुभ प्रभावों को कम किया जा सकता है. नियमित रूप से सुबह सूर्यदेव को जल अर्पित करें. भोजन में हरी सब्जियां और फल का सेवन करें. पर्याप्त नींद लें और तनाव से बचें. नियमित रूप से व्यायाम करें. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Religion Religion News aankh fadakne ke shubh ashubh sanket aankh fadakne ke sanket Twitching of Eyes Eye Twitching
Advertisment
Advertisment