Eye Twitching: दाईं या बाईं आंख का फड़कना पुरुषों और महिलाओं के लिए देता है अलग संकेत, जानें इसका ज्योतिषीय मतलब

Aankh Fadakne Ke Sanket: क्या आप आंख अचनाक फड़कने लगती है, ये आपको कई शुभ और अशुभ संकेत देती है. ज्योतिष्शास्त्र में पुरुषों की आंख फड़कना और महिलाओं की आंखे फकड़ने के बारे में काफी कुथ बताया गया है.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Eye Twitching astrology

Eye Twitching Astrology( Photo Credit : freepik.com)

Eye Twitching: आंख फड़कना भारतीय ज्योतिष में एक प्रकार का लक्षण माना जाता है. इसके अनुसार, दाईं आंख के फड़कने और बाईं आंख के फड़कने के अलग-अलग मतलब होते हैं. ज्योतिषि सिद्धांत में पुरुष और महिलाओं के लिए इसके अलग संकेत होते हैं. तो आइए जानते हैं कि आंख फड़कना शुभ होता है या अशुभ. आदमियों की दायीं आंख फड़कना उनको क्या संकेत देता है और क्या महिलाओं के लिए उनकी दायीं आंख का फड़कना शुभ है या अशुभ. ज्योतिष्शास्त्र के अनुसान इन सभी बातों के पीछे कोई ना कोई तर्क जरूर होता है. वैसे तो विज्ञान इसे बेबुनियादी तर्क मानता है लेकिन आस्था और विश्वास के इस देश में आंख फड़कने को कई तरह के शुभ और अशुभ कारकों से जोड़कर भी देखा जाता है. 

Advertisment

दाईं आंख फड़कना मतलब (Eye Blinking Reason)

दाईं आंख के फड़कने को शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपको नई सफलता के अवसर मिलने वाले हैं, या आपका कुछ अच्छा होने वाला है. इसे भविष्य में सुख, समृद्धि और खुशियां आने का संकेत माना जाता है.

बाईं आंख फड़कना (Left Eye Blinking)

बाईं आंख के फड़कने को अशुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपको कुछ मनहूस घटना का सामना करना पड़ सकता है, या कुछ चिंता का कारण बन सकता है. इसे भविष्य में किसी परेशानी, धोखे, या अधिकारियों या संबंधित व्यक्तियों के साथ मुद्दे का संकेत माना जाता है.

via GIPHY

पुरुषों की दाईं आंख फड़कना (Male Eye Blinking)

दाहिनी आंख का फड़कना शुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि आपको जल्द ही अच्छे समाचार मिल सकते हैं या आपके साथ भाग्यशाली घटनाएं हो सकती हैं.

पुरुषों की बायीं आंख का फड़कना 

Advertisment

बाएं आंख का फड़कना अशुभ समझा जाता है. इस अंधविश्वास के अनुसार, यदि पुरुष की बाएं आंख फड़कती है, तो यह नकारात्मक परिणाम लाने का संकेत हो सकता है. इसका मतलब है कि उसको खुशनुमा घटनाएं नहीं मिलेंगी और वह सामान्य से अधिक चिंता महसूस कर सकता है.

महिलाओं की दाईं आंख फड़कना (Female Eye Twitching)

via GIPHY

दाहिनी आंख का फड़कना भी उन्हें शुभ संकेत के रूप में समझा जाता है. इससे महिलाएं जल्द ही महत्वपूर्ण व्यक्ति से मिल सकती हैं या उन्हें अच्छी खबरें मिल सकती हैं.

महिलाओं की बायीं आंख फड़कना 

बाएं आंख का फड़कना उन्हें अशुभ संकेत के रूप में भी जाना जाता है। यदि महिला की बाएं आंख फड़कती है, तो इसका मतलब है कि उसे किसी बुरे या परेशानीदार स्थिति का सामना करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें: सावधान!! घर में बिल्ली का आना देता है ऐसे संकेत कि आप जानकर हैरान रह जाएंगे

यह ज्योतिष शगुन-अपशगुन के आधार पर होता है और इसमें वैज्ञानिक तरीके से कोई समर्थन नहीं है। यदि आपको आंख फड़कने की समस्या लंबे समय तक बनी रहती है और इससे आपको काफी परेशानी होती है, तो आपको डॉक्टर से भी सलाह लेनी चाहिए. आंख के फड़कने को शुभ या अशुभ मानना एक धार्मिक अंधविश्वास है जो भारतीय संस्कृति में व्याप्त है. हालांकि, आंख के फड़कने से भविष्य का कोई भी अनुमान लगाना वैज्ञानिक रूप से समर्थित नहीं है. इसे सिर्फ धार्मिक और लोकप्रिय अंधविश्वास मानने के लिए ग्रहण किया जाता है.

shubh EYe astrology Eye twiching Ashubh Samudra Shastra Aankh Fadakna aankh fadakne shubh ashubh
Advertisment