Advertisment

Feng Shui Tips for Promotion and New Opportunities: मेहनत से नहीं इन नुस्खों के जरिये चीन में लोग करते हैं धड़ल्ले से तरक्की

आपको फेंगशुई की कुछ जबरदस्त टिप्स के बारे में बताते हैं जिन्हें आजमाने से सक्सेस (Success), प्रमोशन (Promotion) और नए अवसर (New Opportunities) भर भर आपकी झोली में गिरेंगे.

author-image
Gaveshna Sharma
New Update
इन नुस्खों के जरिये चीन में लोग करते हैं धड़ल्ले से तरक्की

इन नुस्खों के जरिये चीन में लोग करते हैं धड़ल्ले से तरक्की ( Photo Credit : Social Media)

Feng Shui Tips for Promotion and New Opportunities: कभी कभार लाख मेहनत करने के बाद भी जीवन में न तो तरक्की मिलती है और ना ही जॉब में प्रमोशन. इसके अलावा नए अवसरों की भी कमी रहती है जिसके कारण सक्सेस ग्रोथ हो जाती है निल बटा सन्नाटा.  यह सब वास्तु दोष के कारण भी हो सकता है. ऐसे में लोग वास्तु दोष के लिए कुछ खास तरह के उपाय करते हैं. तो चलिए आपको फेंगशुई की कुछ जबरदस्त टिप्स के बारे में बताते हैं जिन्हें आजमाने से सक्सेस (Success), प्रमोशन (Promotion) और नए अवसर (New Opportunities) भर भर आपकी झोली में गिरेंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Unmarried or Bachelors Should Avoid These Things in Bedroom: अगर आप कुंवारें हैं तो कमरे में इन चीजों का क्या काम ?

1. फेंगशुई शास्त्र में तीन टांगों वाले मेंढक को बेहद शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि तीन टांगों वाले मेंढक जिसके मुंह में सिक्के लगे हों, उसे घर लाने से आर्थिक उन्नति होती है. इस दौरान एक बात का ध्यान रखना चाहिए कि मेंढक का मुंह घर के अंदर की ओर होना चाहिए और ना की बाहर. कहते हैं कि ऐसा करने से आपके कार्य धीरे-धीरे बनने लगते हैं.

2. तीन चीनी सिक्कों को फेंगशुई में आर्थिक संपन्नता का प्रतीक माना जाता है. कहते हैं कि इन सिक्कों को लाल डोरी में बांधकर अपने घर या दुकान के मेनगेट में बांधना शुभ होता है. कहते हैं कि ऐसा करने आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होने लगता है.

Advertisment

3. तरक्की पाने के लिए और जीवन में खुशियों से भरने के लिए भी फेंगशुई शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं. कहा जाता है कि घर में सुनहरे रंग का लॉफिंग बुद्धा रखना शुभ होता है. फेंगशुई शास्त्र के अनुसार, उत्तर-पूर्व कोण में 30 डिग्री की ऊंचाई पर स्थापित करना चाहिए. लॉफिंग बुद्धा को भूलकर भी बेडरूम में नहीं रखना चाहिए. कहते हैं कि घर में लॉफिंग बुद्धा रखने से खुशहाली आती है और करियर में तरक्की मिलती है.

4. फेंगशुई के अनुसार, घर या ऑफिस में उत्तर दिशा की ओर कछुआ रखना शुभ माना जाता है. ध्यान रहे कि इसका मुंह हमेशा अंदर की ओर होना शुभ होता है. कहते हैं कि ऐसा करने से नौकरी और व्यापार संबंधी परेशानियां खत्म हो जाती हैं. इसके साथ ही शत्रुओं से भी मुक्ति मिलती है.

5. घर या ऑफिस में झाडू को हमेशा ऐसी जगह पर रखना चाहिए, जहां पर किसी दूसरे की नजर न पड़े. कहते हैं कि कहीं भी झाडू रख देने से समृद्धि में भी कमी आती है. इसलिए हमेशा झाड़ू को संभालकर रखना चाहिए.

Advertisment

feng shui things for good luck तरक्की के लिए फेंगशुई के उपाय feng shui for peace feng shui tips for good luck feng shui for Home पैसों के लिए फेंगशुई के उपाय feng shui tips for money Feng Shui Tips घर के लिए फेंगशुई feng shui for happiness फेंगशुई के उपाय
Advertisment
Advertisment