Advertisment

Feng Shui Tips: इन 3 चीजों को घर में रखने से जाग जाएगी सोई किस्मत, बस इन बातों का रखें ध्यान

Feng Shui Tips: जिंदगी में हर किसी का एक ही मकसद होता है, वो है सफल होना और खूब पैसा कमाना. इस चीज़ के लिए इंसान दिन रात मेहनत करता है और कई पापड बेलता है. लेकिन ऐसा कर पाना एक ही दिन का काम नहीं होता

author-image
Sushma Pandey
New Update
Feng Shui Tips

Feng Shui Tips( Photo Credit : social media )

Feng Shui Tips: जिंदगी में हर किसी का एक ही मकसद होता है और वो है सफल होना और खूब पैसा कमाना. इस चीज के लिए इंसान दिन रात मेहनत करता है और कई पापड बेलता है. लेकिन ऐसा कर पाना एक ही दिन का काम नहीं होता बल्कि कई सालों की सच्ची मेहनत ही आखिर में काम आती है. वास्तु हमारी जिंदगी को हर मोड़ पर प्रभावित करता है और हमारी जिंदगी में सकारात्मक ऊर्जा को लेकर आता है. एक तरफ जहां हमारी मेहनत हमारी जिंदगी को संवारती हैं तो वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी उपाय हैं, जिनके जरिए सफलता को आसानी से पाया जा सकता है. जी हां, हमारे घरों में रखी गई कुछ चीजे हमारे भाग्य और धन को आकर्षित करती है. तो आज हम कुछ ऐसी ही चीजों की चर्चा करने वाले हैं जिन्हें अगर घर में रखा जाए, तो आपकी किस्मत खूब चमकेगी और आप मालामाल हो सकते हैं. दरअसल ये चीजें फेंगशुई के साथ जुड़ी हुई है. ऐसे में आइए जानते हैं आखिर फेंगशुई की कौन सी चीजों को घर में रखने से सच में फायदा मिलता है. 

Advertisment

लाफिंग बुद्धा जरूर रखें 

आपने लोगों के घरों और कार्यस्थलों पर लाफिंग बुद्धा रखा हुआ जरूर देखा होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसा क्यों किया जाता है. दरअसल एक तो इसे सजाने के लिए रखा जाता है और दूसरा कारण ये है कि लाफिंग बुद्धा जिंदगी में खुशियां लेकर आता है. इससे घर और कार्यस्थल पर सकारात्मक ऊर्जा आती है और नकारत्मक ऊर्जा खत्म होती है. फेंगशुई के अनुसार इसे घर में रखना बहुत शुभ माना जाता है और इससे गुडलक आता है. 

बांस का पौधा 

बांस का पौधा या जिसे बैंबू ट्री कहा जाता है, घर में रखना काफी शुभ माना जाता है. आपने देखा होगा कि लोग इसे सजाकर अपने टेबल पर रखते हैं. इससे ये देखने में तो सुन्दर लगता ही है लेकिन इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी भी आती है. फेंगशुई के मुताबिक इस पौधे से घर में कभी तंगी नहीं आती और खूब तरक्की होती है. ये पौधा जैसे जैसे खिलता है, वैसे ही भाग्य भी खिल उठता है. 

कछुआ रखना है शुभ 

आपने ये भी देखा होगा कि लोग अपने घरों में कछुए की प्रतिमा रखते हैं. दरअसल ये भी भाग्य को संवारता है. घर में कछुआ रखने से उम्र लंबी होती है और खूब तरक्की होती है. फेंगशुई कछुए को घर या कार्यस्थल पर रखने से खूब फायदा होता है और मान सम्मान भी बढ़ता है. इससे व्यक्ति के जीवन में हमेशा खुशहाली छाई रहती है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Vastu Tips for Home Religion News in Hindi Religion Religion News vastu shastra Feng Shui Tips vastu tips
Advertisment