Advertisment

Vastu Tips: लग गई है बुरी नजर और घर के वास्तु दोष से हैं परेशान? तो बड़ी चमत्कारी है फिटकरी; तुरंत करें ये काम

Fitkari Se Jude Vastu Shastra: आज हम आपको फिटकरी के ऐसे उपयोग बताएंगे जिससे आपको वास्तु दोष से छुटकारा मिल सकता है. इतना ही नहीं, इसका इस्तेमाल बुरी नजर से बचने के लिए भी किया जाता है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Fitkari Se Jude Vastu Shastra



Fitkari Se Jude Vastu Shastra: आमतौर पर फिटकरी सभी के घरों में पाई जाती है. फिटकरी असल में बहुत फायदे वाली चीज है. न केवल आयुर्वेद बल्कि वास्तु शास्त्र में भी इसके कई फायदे बताए गए हैं.  फिटकरी को गंदे पानी में डालकर पानी को साफ किया जाता है, क्योंकि इससे कीटाणु मर जाते है. खून को रोकने के लिए भी फिटकरी को जख्म पर रगड़ा जाता है.लेकिन क्या आप जानते हैं कि वास्तु दोष को दूर करने के लिए भी फिटकरी का इस्तेमाल किया जाता है? जी हां, आज हम आपको फिटकरी के ऐसे उपयोग बताएंगे जिससे आपको वास्तु दोष से छुटकारा मिल सकता है. इतना ही नहीं, इसका  इस्तेमाल बुरी नजर से बचने के लिए भी किया जाता है. 

Advertisment

1. वास्तु दोष से छुटकारा पाने के लिए फिटकरी का इस्तेमाल

वास्तु दोष लगने की वजह से व्यक्ति को जीवन में तमाम तरह की परेशानियां आने लगती हैं. ऐसे में इससे बचने लोग कई तरह के उपाय अपनाते हैं. अगर आपके घर में भी वास्तु दोष हो तो घर के मुख्य द्वार पर फिटकरी रख देनी चाहिए. ऐसा करने से घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है और वास्तु दोष से छुटकारा मिलता है. 



2. पढ़ाई में ध्यान के लिए

हर कोई चाहता है कि उसका बच्चा अच्छे से पढ़े-लिखें और अपनी जिंदगी में किसी बढ़िया मुकाम पर पहुंचे. पर कुछ बच्चों का पढ़ाई में मन नहीं लगता. ऐसे में अगर फिटकरी का एक छोटा टुकड़ा स्टडी टेबल पर रख दिया जाए तो इससे लाभ मिलता है. ऐसा करने से पढ़ाई में मन लगता है. 

3. नई गाड़ी के लिए

अगर आप कोई नया वाहन या गाड़ी खरीदे तो फिटकरी आपके कई काम आ सकती है. नई गाड़ी की नजर उतारना बहुत जरूरी होता है. इसलिए फिटकरी का एक छोटा टुकड़ा गाड़ी के अंदर रख लें. इससे आपकी गाड़ी बुरी नजर से बच जाएगी. 

4. नींद की समस्या होने पर करें ये उपाय

जिन लोगों की नींद बार बार खुल जाती हो और सोने में परेशानी आती है. ऐसे लोगों को अपने सिरहाने के नीचे फिटकरी जरूर रखनी चाहिए. इससे अच्छी नींद आने लगती है और बुरे सपने भी नहीं आते. 

5. बुरी नजर से बचने के लिए

Advertisment

नजर उतारने के लिए कई लोग नमक का इस्तेमाल करते हैं तो कुछ लोग मिर्च से नजर उतारते हैं. लेकिन फिटकरी को भी इसके लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. ऐसे में फिटकरी को 7 बार सिर से घड़ी की उल्टी दिशा में घुमाना चाहिए और फिर जला देना चाहिए. इससे बुरी नजर उतर जाती है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi Religion News Fitkari Se Jude Vastu Shastra vastu tips Ghar ke liye Vastu Shastra
Advertisment
Advertisment