Advertisment

Flower Of Goddess 2023 : भूलकर भी देवी-देवताओं को न चढ़ाएं ये फूल, वरना भगवान हो जाएंगे क्रोधित

हिंदू धर्म में फूलों का भी खास महत्व होता है.

author-image
Aarya Pandey
New Update
Flower Of Goddess 2023

Flower Of Goddess 2023( Photo Credit : social media )

Flower Of Goddess 2023 : हिंदू धर्म में फूलों का भी खास महत्व होता है. जो भगवान की पूजा में मुख्य रूप से चढ़ाया जाता है. ऐसा कहा जाता है कि जो व्यक्ति भगवान को उनके मन-पसंद फूलों को चढ़ाता है, उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है. लेकिन क्या आप जानते हैं, कुछ ऐसे फूल भी होते हैं, जिन्हें भगवान को चढ़ाना अशुभ माना जाता है. वरना इससे वह क्रोधित भी हो सकते हैं और पूजा करने का शुभ फल भी नहीं मिलता है. इसलिए इन बातों का खास ध्यान रखना बेहद जरूरी है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में ऐसे फूल के बारे में बताएंगे, जो भगवान को चढ़ाना अशुभ माना जाता है, इन्हें भगवान को गलती से भी नहीं अर्पित करना चाहिए.

Advertisment

ये भी पढ़ें - Chandra Grahan 2023: 12 साल बाद मेष राशि में बनेगा चतुर्ग्रही योग, इन राशियों को रहना होगा सावधान

देवी-देवताओं को भूलकर भी न चढ़ाएं ये फूल 

1. भगवान शिव 

भगवान शिव को को बहुत ही भोला कहा जाता है. जो भक्त इनकी सच्चे मन से पूजा करते हैं, भगवान शिव उनकी सभी मनोकामना पूरी कर देते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं, कि भगवान शिव की पूजा में कभी भी केतकी या फिर केवड़े का फूल नहीं चढ़ाना चाहिए. इन फूलों को चढ़ाने से भगवान शिव जल्द क्रोधित हो सकते हैं. ये बहुत ही अशुभ माना जाता है. 

2. भगवान विष्णु 

भगवान विष्णु को कभी भी अगस्त्य का फूल नहीं चढ़ाना चाहिए. इसे अलावा माधवी और लोध के फूल भी भगवान श्री हरि विष्णु को नहीं चढ़ाना चाहिए. इससे भगवान विष्णु क्रोधित होते हैं. 

ये भी पढ़ें - Buddha purnima 2023: 130 साल बाद बन रहा है महासंयोग, 3 राशि वालों को होगा बिजनेस में लाभ

3. सूर्य देव 

भगवान सूर्य देव के पूजा में भूलकर भी बेलपत्र या फिर बिल्व पत्र नहीं चढ़ाना चाहिए. इससे सूर्यदेव आपसे नाराज हो सकते हैं. 

4. भगवान श्री राम 

भगवान श्री राम भगवान विष्णु के ही अवतार हैं. इसलिए भगवान श्री राम की पूजा में कभी भी कनेर के फूल नहीं चढ़ाना चाहिए. ये बहुत अशुभ माना जाता है. 

5. मां पार्वती 

मां पार्वती भगवान शिव की पत्नी हैं. इन्हें कभी भी मदार के फूल नहीं चढ़ाना चाहिए. इससे मां पार्वती आपसे नाराज हो सकती हैं. इसलिए इन्हें भूलकर भी मदार के फूल न चढ़ाएं. 

news nation videos pushp न्यूज़ नेशन god mahadev puja Flower Of Goddess 2023 Hindu Dharma news nation live
Advertisment
Advertisment