Advertisment

Sawan Somwar 2024: किस्मत साथ नहीं दे रही, आज सावन के चौथे सोमवार जरूर करें महादेव का चमत्कारी उपाय

Sawan Somwar 2024: आज सावन का चौथा सोमवार है. महादेव के चमत्कारी उपाय आपके जीवन में हर सुख समृद्धि प्रदान कर सकते हैं. अगर किस्मत आपका साथ नहीं दे रही तो ये उपाय करें.

author-image
Inna Khosla
New Update
fourth Sawan Somwar miraculous remedy

Sawan Somwar 2024: सावन का महीना समाप्त होने में बस कुछ ही दिन बचे हैं. इस साल सावन में पांच सोमवार का शुभ संयोग बना. सोमवार से ही इस पावन महीने की शुरुआत हुई और सोमवार को ही सावन की पूर्णिमा तिथि के साथ इस साल सावन का समापन होगा. भगवान शिव को समर्पित इस महीने में शिव भक्त कुछ विशेष पूजा करते हैं. मान्यता है कि इस महीने में की गई पूजा का फल कई गुना बढ़ जाता है. सावन के चौथे सोमवार को विशेष महत्व दिया जाता है. इस दिन भगवान शिव की पूजा करने से मनोकामनाएं पूरी होती हैं. अगर आपकी किस्मत साथ नहीं दे रही तो आप आज ये उपाय जरूर करें. 

Advertisment

किस्मत साथ नहीं दे रही है तो करें ये उपाय

अगर आप महसूस करते हैं कि आपकी किस्मत साथ नहीं दे रही है, तो सावन के चौथे सोमवार की आप ये उपाय कर सकते हैं- शिवलिंग का अभिषेक, बेलपत्र चढ़ाएं, धतूरा चढ़ाएं, ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप, दीपक जलाएं और व्रत रखें. इसके अलावा आप आज दान और ध्यान भी अगर आज के दिन करते हैं तो आपको की गुना फल मिलता है. ये उपाय आपको कैसे करने हैं ये भी विस्तार से जान लें. 

  • सबसे पहले आप अपने घर में या किसी शिवालय में शिवलिंग को गंगाजल से अभिषेक करें. दूध, दही, घी, शहद, शक्कर और पानी से अभिषेक करने से भी लाभ होता है. इसके बाद शिवलिंग पर बेलपत्र और धतूरा चढ़ाएं क्योंकि ये भगवान शिव को प्रिय है. 
  • अब दोनों  हाथ जोड़कर आप भगवान का ध्यान करें और ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप करें. इस मंत्र का जाप करने से मन शांत होता है और मनोकामनाएं पूरी होती हैं.
  • शिवलिंग के सामने घी का दीपक जलाएं और अगर आप व्रत रख रहे हैं तो आप सावन के चौथे सोमवार के व्रत का संकल्प लें. 
  • गरीबों को भोजन दान करें या किसी मंदिर में दान दें और ध्यान रखें कि इन उपायों को करते समय मन में शिव भक्ति होनी चाहिए. नियमित रूप से करने से बेहतर परिणाम मिलते हैं. सकारात्मक सोच रखें और भगवान शिव पर विश्वास रखें. 
  • सावन के महीने में शिव मंदिर जाकर भगवान शिव के दर्शन करने चाहिए. शिव पुराण पढ़ने से धार्मिक ज्ञान प्राप्त होता है और शिव तांडव स्तोत्र का पाठ करने से मन शांत होता है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi shiv upay shivling Shiv upay monday lord shiv upay somwar special lord shiv upay sawan somwar 2024 sawan sawan somwar 2024
Advertisment
Advertisment