Advertisment

Gada Hua Dhan Milne Ke Sanket: ये पांच संकेत बताते हैं कि आपके घर में खजाना गड़ा है या नही

Gada Hua Dhan Milne Ke Sanket : ईश्वर की कृपा हो तो लोगों की रातोंरात किस्मत बदल जाती है, उन्हें गड़ा हुआ धन मिल जाता है. लेकिन गड़ा धन मिलने वाला है या नहीं उससे पहले आपको ये संकेत मिलने शुरू हो जाते हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
Gada Hua Dhan Milne Ke Sanket

Gada Hua Dhan Milne Ke Sanket( Photo Credit : News Nation)

Gada Hua Dhan Milne Ke Sanket: धन लाभ होने से पहले व्यक्ति को कई सारे इशारे मिलने शुरू हो जाते हैं. आपने कई बार सुना होगा कि फलाने व्यक्ति को जमीन में गड़े हुए इतने कलश मिले, किसी को इतनी स्वर्ण मुद्राएं मिली, किसी को सोने की मूर्ति मिली, किसी को तलवारें जमीन में गड़ी हुई मिली. कई बार मकान की नीव की खुदाई होती है, उसमें भी खजाना मिल जाता है. कुल मिलाकर जब पुराने जमाने में अंग्रेजी आए थे, मुग़ल आए थे वो राजा महाराजाओं को लूट रहे थे. उस समय जहां पर भी मौका मिला वहां पर इस खजाने को जमीन में छुपा दिया गया. उसको दबा दिया गया. और मित्रों जिसकी किस्मत बलवान होती है उसको जमीन में गड़ा हुआ गुप्त खजाना भी प्राप्त होता है. तो आज के इस वीडियो में अपन यही जायेंगे कि आखिर किसी को भी जमीन में गुप्त खजाना गड़ावा मिलता है ना उससे पहले उसको क्या संकेत मिलते हैं? क्या इशारे मिलते हैं? गड़ावा खजाना या गुप्त खजाना गड़ा हुआ धन मिलने से पहले व्यक्ति को क्या क्या ऐसे संकेत मिलते हैं आइए सब जानते हैं. 

Advertisment

धार्मिक शास्त्र में ऐसा कहा जाता है कि जिस स्थान पर बाज, कौवा, बगुला और अन्य बहुत सारे पक्षी एक ही साथ बहुतायात में बैठते हैं, वहां पर अपार धन संपदा होने की संभावना प्रबलता के साथ रहती है. 

किसी जगह पर बहुत सारे पेड़ हो लेकिन उनमें से किसी एक पेड़ के ऊपर बाज और कबूतर. इन दोनों के बीच दोस्तों दुश्मनी होती है, कबूतर बाज का शिकार करता है, कभी छोड़ता नहीं है, लेकिन किसी जगह पर बाज और कबूतर दोनों एक साथ अगर बैठे हों तो ऐसा माना जाता है कि उस जगह पर निश्चित ही उस भूमि में धन का छिपा होने का योग हैं 

रात में सपने में कुआं देखना भी गड़ा खजाना मिलने का एक संकेत माना जाता है.

Advertisment

अगर जमीन में छुपा खजाना आपको मिलने वाला है तो अक्सर आपको सपने में कोई भी गड्ढा, छोटा कुआं या खाई दिखने लगेंगी. जमीन में छुपा खजाना अक्सर साफ दिल वाले लोगों को ही मिलता है या उन लोगों को मिलता है जिनके मन में कोई भी छल कपट और द्वेष की भावना नहीं होती है. 

उसके अलावा कुछ लोगों को पित्र देवता का ईष्ट आशीर्वाद भी होता है ऐसे में इन लोगों को सपने में अक्सर सफेद सांप या दीपक जलते हुए दिखाई देते हैं और उन लोगों को गड़ा धन या खजाना अचानक मिल जाता है

कुछ ऐसे खास लोग भी होते हैं जिनको गड़ाधन या गढ़ा खजाना महसूस हो जाता है. ये वो लोग होते हैं जो पैर की तरफ से जन्म लेते हैं यानी कि जिनके जन्म के समय पहले सिर बाहर ना आते हुए पैर बाहर आते हैं, 

Advertisment

सबसे महत्वपूर्ण है किस्मत का धन या गड़ा खजाना सिर्फ उसे ही मिलता है जो छल कपट से परे होते हैं या जिनके पूर्वज उनके लिए खजाना छोड़कर गए हैं. अगर आपको ये पता चले कि अमुख भूमि के नीचे खजाना है तो भी आप उसे हासिल नहीं कर सकते. जब तक की आपका मन निर्मल और आपका उद्देश्य सही नहीं है, उक्त खजाने को निकालने की पूजा की विधि भी होती है. और वही कई जगहों पर तो यह भी कहा गया है कि किस्मत में अगर गड़ावा धन लिखा है ना तो वह कहीं पर भी होगा. खुद ब खुद चलकर आपके पास तक आ ही जाता है या आप अनजाने में ही उसके पास चले जाएंगे.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Advertisment

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi dhan prapti ke sanket gada hua dhan milne ke sanket Dhan Prapti Ke Upay
Advertisment
Advertisment