Advertisment

Gau Mata Ke Upay: किस्मत साथ नहीं दे रही या भाग्य पर लगा है ताला, तो गौमाता का ये उपाय करें 

Gau Mata Ke Upay : गौमाता की सेवा करने से कई गुना पुण्य फल मिलता है. अगर आप अपनी समस्या के अनुसार कुछ उपाय करते हैं तो गौमाता आपके जीवन को खुशियों से भर देती हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
gau mata ke upay

gau mata ke upay( Photo Credit : News Nation)

Gau Mata Ke Upay: हिंदू धर्म में गाय को माता का दर्जा दिया जाता है. गौमाता की पूजा धार्मिक, सामाजिक और पर्यावरणीय दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण है. वेदों में गाय को 'अघन्या' कहा गया है, जिसका अर्थ है 'पाप नाश करने वाली'. गौमाता की पूजा केवल एक धार्मिक अनुष्ठान नहीं है, बल्कि यह पर्यावरण और समाज के लिए भी महत्वपूर्ण है. गायों को पालकर और उनकी सेवा करके हम न केवल पुण्य प्राप्त कर सकते हैं, बल्कि धरती और समाज को भी बेहतर बना सकते हैं. आप अपने जीवन में बदलाव चाहते हैं तो आप नियम अनुसार गौमाता की सेवा करें और उनके ये उपाय करें. 

Advertisment

गाय के टोटके (Cow Astrological Tips)

गौ माता के गोबर के बने उपलों से रोजाना घर, दुकान, मंदिर परिसरों पर धूप करने से वातावरण शुद्ध हो जाता है, सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और व्यापार में वृद्धि होती है. साथ ही, ग्राहकों की संख्या भी बढ़ती है. 

अगर आपके घर के द्वार पर रोजाना गौमाता आती है तो आप बहुत ही भाग्यशाली है या आपके जीवन में अच्छा समय आने का संकेत है, क्योंकि गौ माता (gau mata ) ऐसे घर पर जाती है. 

Advertisment

जिस घर में पवित्र, शुद्ध और अच्छे लोग निवास करते है. इसलिए द्वार पर गौमाता आने पर उसे बिना रोटी खिलाये ना भगाएं. 

गौमाता के गले में घंटी जरूर बांधे. गाय के गले में बंधी घंटी बजने से गौमाता की आरती (Gau Mata Ki Aarti) होती है और इससे 33 करोड़ देवी देवताओं के आरती का फल मिलता है. 

गौ माता के गोबर में मां लक्ष्मी जी का वास है और गोमाता के मूत्र में गंगा जी का वास होता है. गौ माता के दूध में स्वर्ण तत्व पाया जाता है. जो सभी रोगों को नाश करने वाला है. इसलिए गौ माता की दूध का सेवन अवश्य करें. 

Advertisment

तन मन धन से जो मनुष्य गौ माता की सेवा करता है वह मृत्यु के पश्चात वैतरणी गौ माता की पूंछ पकड़ कर नर्क को भी पार कर जाता है. उसकी अकाल मृत्यु नहीं होती है और लोकधाम में वास मिलता है. 

जिस व्यक्ति के भाग्य की रेखा सोई हुई है तो वह व्यक्ति अपनी हथेली में गुड़ को रख कर गौ माता (Gau Pujan Ke Fayde) को जीभ से चटाए गौमाता की जीभ हथेली पर रखे गुड़ को चाटने से व्यक्ति की सोई हुई भाग्य रेखा खुल जाती है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

गाय के टोटके Religion News in Hindi Cow Astrological Tips gau mata ke upay रिलिजन न्यूज Jyotish Upay
Advertisment
Advertisment