Advertisment

Giving These Things On Palm Inauspicious: हथेली पर इन चीजों को देना है गलत हरकत, बर्बाद हो जाता है जीवन और चली जाती है घर की बरकत

Giving These Things On Palm Inauspicious: इन चीजों को सीधे किसी की हथेली पर देना अच्‍छा नहीं माना जाता है. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी नाराज होती हैं और घर की सारी बरकत चली जाती है. घर में कलह का वास होता है और व्यक्ति का जीवन बर्बाद हो जाता है.

author-image
Gaveshna Sharma
New Update
Giving These Things On Palm Inauspicious

हथेली पर इन चीजों को देना लगा सकता है घर की बरकत पर ताला ( Photo Credit : Social Media, News Nation)

Giving These Things On Palm Inauspicious: ज्‍योतिष शास्‍त्र में ऐसे कामों को करने की मनाही की गई है जो घर की सुख-समृद्धि छीन लेते हैं. लिहाजा इन कामों को कभी नहीं करना चाहिए. उदाहरण के लिए अक्‍सर देखा होगा कि बड़े-बुजुर्ग कुछ चीजों को हथेली पर देने की मनाही करते हैं. इन चीजों को सीधे किसी की हथेली पर देना अच्‍छा नहीं माना जाता है. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी नाराज होती हैं, घर में गरीबी आती है. घर में अशांति और झगड़े होते हैं. आइए उन चीजों के बारे में जानते हैं जिन्‍हे हथेली पर देना घर में झगड़ों की वजह बनता है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Day Wise Eating For Grah Shanti: हर दिन के हिसाब से न खाएं ये चीजें, तो ग्रह होंगे शांत और दूर भागेंगी मुश्किलें

हथेली पर न दें ये चीजें 

- ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार किसी के हाथ पर नमक नहीं देना चाहिए. बल्कि प्‍लेट-कटोरी में रखकर नमक दें. दूसरे व्‍यक्ति के हाथ में सीधे नमक देने पर झगड़ा होता है और पुण्‍य घट जाता है. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कभी भी किसी के हाथ पर सीधे मिर्च न दें, बल्कि मिर्च को हमेथा कटोरी या प्‍लेट में रखकर दें. वरना ऐसा करना उन लोगों के बीच में लड़ाई-झगड़े का कारण बनता है. 

- इसी तरह पानी भी पीने के लिए किसी के हाथ या अंजुली में नहीं देना चाहिए, बल्कि किसी बर्तन में देना चाहिए. इससे धन, धर्म और पुण्‍य की हानि होती है. 

- इसी तरह रोटी भी हमेशा प्‍लेट आदि में रखकर ही देनी चाहिए. हाथ में रोटी देने से घर की बरकत चली जाती है. हमेशा रोटी सम्‍मान से दें. यहां तक कि किसी की थाली में रोटी परोसें तो भी रोटी हाथ में लेकर न जाएं, बल्कि रोटी को प्‍लेट में रखें फिर उसे किसी की थाली में परोसें. 

- इसी तरह किसी भी व्‍यक्ति को हाथ में रुमाल न दें, बल्कि कहीं रख दें और सामने वाला व्‍यक्ति उसे अपने हाथ से उठा ले. हाथ में रुमाल देना धन हानि कराता है. 

astrological remedies for peace at home नमक का दान करने से क्या होता religious beliefs हाथ में क्‍यों नहीं देना चाहिए नमक money loss पैसों के लिए ऐस्‍ट्रो टिप्‍स Giving These Things On Palm Inauspicious astro remedies for success in life anxiety astrology
Advertisment
Advertisment