Grah Gochar September 2024: सितंबर 2024 में 3 बड़े ग्रहों का गोचर, इन राशियों की जिंदगी में आएगा नया मोड़

Grah Gochar September 2024: सितंबर 2024 जल्द ही शुरू होने वाला है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो सितंबर का महीना बेहद महत्वपूर्ण रहेगा क्योंकि इस माह कई ग्रहों का राशि परिवर्तन होने वाला है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Grah Gochar September 2024

Grah Gochar September 2024: सितंबर 2024 जल्द ही शुरू होने वाला है. सितंबर 2024 का महीना ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है, क्योंकि इस महीने में चार बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन होगा.  ये ग्रह गोचर सभी 12 राशियों पर अलग-अलग प्रभाव डालेंगे, जिनमें कुछ को लाभ मिलेगा तो कुछ को सावधानी बरतनी होगी.  इस लेख में आज हम आपको बताएंगे कि किन राशियों पर इन ग्रह गोचरों का सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और उनके जीवन में क्या बदलाव आ सकते हैं. 

Advertisment

सितंबर में इन ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन (Grah Gochar September 2024)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सितंबर माह में बुध, सूर्य और शुक्र गोचर करने वाले हैं. 4 सितंबर को बुध, कर्क राशि से सिंह राशि में प्रवेश करेगा. 16 सितंबर को सूर्य, कन्या राशि में प्रवेश करेगा. 18 सितंबर को शुक्र,  तुला राशि में गोचर करेगा.

23 सितंबर को बुध,  सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में प्रवेश करेगा. 

इस गोचर के दौरान इन राशियों को मिलेगा लाभ

1. मेष राशि

  

मेष राशि के जातकों के लिए सितंबर का महीना उन्नति और सफलता लेकर आएगा.  कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे और जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें सफलता प्राप्त होगी.  परिवार से भी सहयोग मिलेगा और संबंध मधुर रहेंगे. 

2. सिंह राशि

  

सिंह राशि के लिए यह समय आर्थिक और व्यावसायिक  क्षेत्र में उन्नति का संकेत दे रहा है.  कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और व्यापार में विस्तार के योग बनेंगे.  संतान पक्ष से कोई खुशखबरी मिल सकती है और परिवार के साथ यात्रा का भी मौका मिलेगा. 

3. कन्या राशि

 

कन्या राशि के जातकों के लिए यह महीना शुभ रहेगा. नौकरी बदलने के योग बन रहे हैं और साथ ही आमदनी के नए स्रोत भी मिल सकते हैं. पुराने निवेश से लाभ होगा और परिवार का सहयोग प्राप्त होगा. नए परिचय से जीवन में नई संभावनाएं बनेंगी. 

4. तुला राशि

  

तुला राशि के लिए सितंबर का ग्रह गोचर आर्थिक क्षेत्र में वृद्धि का समय है.  निवेश से लाभ होगा और गृहस्थ जीवन में सुख-समृद्धि का अनुभव करेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा और जीवन में शांति का अनुभव करेंगे. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi Grah Gochar September 2024 Religion Religion News Latest grah nakshatra Grah Gochar 2024 Latest grah nakshatra in hindi News grah nakshatra
Advertisment