Advertisment

Gupt Navratri 2024: गुप्त नवरात्रि से इन 6 राशियों की खुलेगी किस्मत, साक्षात बरसेगी मां दुर्गा की कृपा!

Gupt Navratri 2024: इस वर्ष गुप्त नवरात्रि 6 जुलाई से शुरू हो चुके हैं जोकि 15 जुलाई तक चलेंगे. इस दौरान कुछ राशि वाले जातकों को विशेष लाभ मिलने वाला है.

Advertisment
author-image
Sushma Pandey
New Update
Gupt Navratri 2024

Gupt Navratri 2024( Photo Credit : SOCIAL MEDIA )

Advertisment

Gupt Navratri 2024: मां भगवती इस सृष्टि में सबसे ज्यादा पूजी जाने वाली देवी है. हर रोज मां के उपासक देवी को पूजा विधि के साथ प्रसन्न करते हैं. कहा जाता है कि जिस पर मां अंबे का आशीर्वाद पड़ जाए, उसे कभी किसी चीज के लिए हाथ नहीं फैलाने पड़ते. मां की पूजा के लिए नवरात्रों को बहुत ही शुभ और महत्त्वपूर्ण माना जाता है. आप ये तो जानते होंगे कि साल में दो बार (चैत्र और आश्विन) नवरात्रि मनाए जाते हैं. लेकिन इसके अलावा भी नवरात्रि होती हैं जिसे गुप्त नवरात्रि कहा जाता है. ये नवरात्रि आषाढ़ मास में आते हैं और इस वर्ष गुप्त नवरात्रि 6 जुलाई से शुरू हो चुके हैं जोकि 15 जुलाई तक चलेंगे. इन गुप्त नवरात्रों में विशेष तंत्र विद्या के साथ मां की पूजा की जाती है और उन्हें प्रसन्न किया जाता है. इस बार गुप्त नवरात्रों पर बहुत शुभ योग है, जिसका फायदा कुछ राशियों को होने वाला है. तो आइए जानते हैं आखिर कौन हैं वो भाग्यशाली राशियां. 

Advertisment

1. वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए ये गुप्त नवरात्रि बहुत ही शुभ साबित होने वाले हैं. मां भगवती की असीम कृपा इन जातकों पर बरसने वाली है. चाहे पर्सनल लाइफ हो या प्रफेशनल लाइफ, हर ओर से वृषभ राशि वालों को फायदा होने वाला है. इनकी जिंदगी से धन की समस्या भी दूर होगी और अनचाहे रास्तों से धन खिंचा चला आएगा. 

2. मिथुन राशि

Advertisment

ये गुप्त नवरात्रि मिथुन राशि के जातकों के लिए भी काफी शुभ समय लेकर आए है. इन दिनों में मिथुन राशि के जातक मां भगवती की असीम कृपा महसूस कर पाएंगे. मिथुन राशि के विद्यार्थियों के लिए भी ये समय उनकी मेहनत का फल देने वाला है. कुल मिलाकर ये समय आपको तरक्की जरूर दिलाने वाला है. 

3. सिंह राशि 

इन गुप्त नवरात्रों में सिंह राशि का भाग्य भी खूब चमकने वाला है. जिन जातकों को प्रमोशन का इंतजार है, उन्हें जल्द ही ये खुशखबरी मिल सकती है. कार्यक्षेत्र पर आपको पूरा मान सम्मान और सहयोग मिलने वाला है. आपकी मेहनत आपको जरूर फल दिलाने वाली है. इसलिए मां भगवती पर अपना विश्वास बनाए रखें और मेहनत करते रहें. 

Advertisment

4. धनु राशि 

धनु राशि के लोगों के लिए भी ये गुप्त नवरात्रि ढेर सारी खुशियां लेकर आया है. नौकरी के योग बन रहे हैं और आपको अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए कई अवसर प्राप्त होंगे. आपकी जिंदगी में नई खुशियों की भी दस्तक होने जा रही है. अपने सहयोगियों और परिवार के साथ अच्छे सम्बन्ध बनाए रखें और जरूरतमंद लोगों की मदद जरूर करें.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Religion News Religion gupt navratri 2024 Ashadha Navratri 2024 lucky zodiac signs of Gupt Navratri 2024
Advertisment
Advertisment