Advertisment

Guru Asta 2023 : गुरु बृहस्पति मीन राशि में हुए अस्त, इन 3 राशियों के लिए अगला महीना है भारी

अभी चैत्र नवरात्रि के पवित्र दिन चल रहे हैं.

author-image
Aarya Pandey
New Update
Guru Asta 2023

Guru Asta 2023( Photo Credit : Social Media )

Guru Asta 2023 : अभी चैत्र नवरात्रि के पवित्र दिन चल रहे हैं. वहीं गुरु देव बृहस्पति आज अपने ही स्वराशि में अस्त हुए हैं. अब गुरु बृहस्पति दिनांक 22 अप्रैल को मेष राशि में गोचर करेंगे और दिनांक 27 अप्रैल को उनका गोचर हो जाएगा. आपको बता दें,गुरु बृहस्पति को सुख,सौभाग्य, धन और यश का कारण माना जाता है, जब गुरु बृहस्पति अस्त होते हैं, तब सभी मांगलिक कार्यों पर रोक लगा दी जाती है. क्योंकि गुरु बृहस्पति को शुभता का प्रतीक माना जाता है. वहीं गुरु के अस्त होने से कुछ राशियां ऐसी हैं, जिनके लिए ये शुभ नहीं माना जा रहा है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में कुछ ऐसे राशियों के बारे में बताएंगे, जिनके लिए गुरु अस्त होना अशुभ माना जा रहा है, साथ ही अस्त गुरु के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए उपाय क्या है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें- Ram Navami 2023: रामनवमी पर बनने जा रहा है महासंयोग, जानें पूजा करने का शुभ मुहूर्त

गुरु अस्त होने से इन राशियों को रहना होगा सावधान 

1. मेष राशि 

मेष राशि के जातकों के लिए गुरु के अस्त होने से पिता के सुखों में कमी हो सकती है. आय में कमी होगी. आपको भाग्य का साथ नहीं मिलेगा. बेवजह यात्रा करना पड़ सकता है. शुभ फलों की प्राप्ति भी आपको मुश्किल से होगी. अच्छे परिणामों के लिए आपको खूब मेहनत करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य पर भी आपको विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. तनाव लेने से बचें. 

2. सिंह राशि 

सिंह राशि वालों के लिए गुरु अस्त आपके धार्मिक कार्यशैली को प्रभावित कर सकता है. पूजा-पाठ में आपका मन लगेगा. परिवार में लड़ाई-झगड़े की संभावना बन रही है. आलस करने से बचें. निवेश करने से बचें. आपके रिश्तों को भी प्रभावित कर सकता है. पढ़ाई-लिखाई में आपका मन नहीं लगेगा.  अच्छे परिणाम के लिए आपको 22 अप्रैल तक इंतजार करना पड़ सकता है. 

Advertisment

3. कुंभ राशि 

कुंभ राशि वालों के लिए गुरु के अस्त होने से वाणी और परिवार पर इसका प्रभाव पड़ेगा. अपनी वाणी पर संयम रखें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो फिलहाल के लिए टाल दें. निवेश करने में आपको घाटा हो सकता है. 

गुरु अस्त के प्रभाव से बचने के लिए करें ये उपाय 

गुरु के अस्त होने से आपको अशुभ परिणाम मिलने लग जाते हैं. तो कुछ ऐसे उपाय हैं, जिनसे आपको तुरंत लाभ होगा. 

1. पुखराज रत्न धारण करें. 

2. अपने माता-पिता, गुरुजन का आशीर्वाद लें और उनकी सेवा करें, इससे आपको सौभाग्य की प्राप्ति होगी. 

3. सेहत से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाएगी. 

news nation videos Guru Asta 2023 horoscope news-nation Guru Asta 2023 rashifal guru gochar 2023 Guru Asta in meen rashi guru gochar 2023 rashifal news nation live Guru Asta 2023
Advertisment
Advertisment