Advertisment

Guru Asta 2024: आज गुरु होंगे अस्त, इन राशियों को होगा बंपर लाभ, होगी जबरदस्त कमाई

Guru Asta 2024: ज्योतिष की मानें तो बृहस्पति आज यानी 03 मई 2024 को रात को 10 बजकर 08 मिनट पर वृषभ राशि में अस्त होंगे. ज्योतिष शास्त्र में, गुरु को ज्ञान, समृद्धि और सौभाग्य का ग्रह माना जाता है.

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
Guru Asta 2024

Guru Asta 2024( Photo Credit : news nation)

Guru Asta 2024: ज्योतिष की मानें तो बृहस्पति आज यानी 03 मई 2024 को रात को 10 बजकर 08 मिनट पर वृषभ राशि में अस्त होंगे. ज्योतिष शास्त्र में, गुरु को ज्ञान, समृद्धि और सौभाग्य का ग्रह माना जाता है. यूं तो गुरु के अस्त होने की वजह सभी 12 राशि वाले जातकों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है. लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं जिन्हें इस दौरान जमकर लाभ मिलने वाला है. आइए जानते हैं इन लकी राशियों में कहीं आपकी राशि तो नहीं. उससे पहले आपको बता दें कि गुरु का अस्त एक खगोलीय घटना है जो तब होती है जब सूर्य और गुरु ग्रह आकाश में एक दूसरे के बहुत करीब आ जाते हैं.  इस दौरान, सूर्य की रोशनी गुरु को ढक लेती है, जिससे गुरु दिखाई नहीं देता. यह घटना हर साल होती है और लगभग 12 दिनों तक चलती है. 

Advertisment

गुरु का अस्‍त होना इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली

1. मेष राशि

मेष राशि के लोगों के लिए गुरु का अस्‍त होना शुभ साबित होने वाला है. इस दौरान आपके काम में तेजी आएगी. करियर में सफलता मिलेगी.  व्‍यापारिक क्षेत्र में लाभ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में शानदार प्रदर्शन करेंगे. जिससे वरिष्ठ अधिकारी खुश होंगे. 

2. कर्क राशि

इस दौरान आपको करियर में सफलता मिलेगी. गुरु का अस्त होना आपके लिए लकी साबित होगा. बिज़नेस में मुनाफा होगा. करियर में सकारात्‍मक परिणाम देखने को मिलेंगे. कुला मिलाकर देखा जाए तो ये गोचर आपके लिए शुभ होगा. 

3. तुला राशि

गुरु के वृषभ राशि में अस्‍त होने पर तुला राशि वाले जातकों को लाभ मिलेगा. नौकरीपेशा हैं तो आपको अपने क्षेत्र में और बेहतरीन अवसर मिलेंगे. इस दौरान आप अपने  बिज़नेस को आगे बढ़ाने की सोच सकते हैं. जिसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी. 

4. मकर राशि

बृहस्‍पति के अस्‍त होने पर  मकर राशि वाले जातकों को लाभ मिलेगा. यदि आप नौकरी करते हैं तो आपके वेतन में वृद्धि होगी. बिज़नेस से अच्‍छा फायदा हो सकता है. करियर में अच्‍छे परिणाम मिलेंगे.  सेहत में सुधार होगा. 

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें - 

Angarak Yoga 2024: मंगल के गोचर से बना अंगारक योग, इन राशियों के जीवन में छा जाएगा अंधेरा

Source : News Nation Bureau

jupiter transit 2024 Religion News in Hindi Religion Religion News Guru Asta 2024 taurus
Advertisment