Advertisment

Guru Grah Upay: नौकरी के साथ करना चाहते हैं व्यापार तो पहले बृहस्पति ग्रह की शांति के ये उपाय करें

Guru Grah Upay: कुंडली में ग्रह अगर शांत हों और शुभ फल दे रहे हो तो जीवन सुखी बीतता है, लेकिन शुभ स्थिति में ग्रह ना हों तो उन्हें शांत कर मजबूत करने का क्या उपाय है आइए जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
guru grah upay know how do you make jupiter strong remedies to do business along with job

Guru Grah Upay( Photo Credit : news nation)

Guru Grah Upay: बृहस्पति को ग्रहों का गुरु ग्रह माना जाता है. जिस भी जातक की कुंडली में ये मजबूत स्थिति में होता है उसे नाम, शोहरत और पैसा सब मिलने में देर नहीं लगती. कुछ लोगों को ये समझने में समय लगता है कि ग्रहों की स्थिति को मजबूत कैसे किया जाए. हर ग्रह शांत होगा तो मजबूत स्थिति में होगा. ऐसे में आपको गुरु की शांति के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं जो आपको नौकरी के साथ व्यापार करने में भी मदद करेंगे. एक बार गुरु की कृपा आप पर बन गयी तो आपके कामकाज़ की गति इस तरह बढ़ेगी कि आप हर ओर से धनलाभ ही लेंगे. तो आइए जानते हैं गुरु की शांति के उपाय क्या है. 

Advertisment

बृहस्पति की शांति के लिए दान

बृहबृस्पति ग्रह की शांति के लिए जिन वस्तुओं का दान करना चाहिए उनमें चीनी, केला, पीला वस्त्र, केशर, नमक, मिठाईयां, हल्दी, पीला फूल और भोजन उत्तम कहा गया है. 

बृहस्पति की शांति के लिए रत्न

Advertisment

इस ग्रह की शांति के लिए बृहस्पति से सम्बन्धित रत्न का दान करना भी श्रेष्ठ होता है. दान करते समय आपको ध्यान रखना चाहिए कि दिन बृहस्पतिवार हो और सुबह का समय हो. दान किसी जरुरतमंद को कीजिए. गरीब पुरोहित को कीजिए. 

बृहस्पति की शांति के लिए व्रत 

बृहस्पतिवार के दिन व्रत रखना चाहिए. कमज़ोर बृहस्पति वाले को केला और पीले रंग की मिठाईयां गरीबों, पंक्षियों विशेषकर कौओं को देना चाहिए.

Advertisment

बृहस्पति की शांति के उपाय

गरीबों को दही चावल खिलाना चाहिए. रविवार और बृहस्पतिवार को छोड़कर सभी दिन पीपल के जड़ को जल से सिंचना चाहिए.

बृहस्पति की शांति के उपाय

Advertisment

गुरू, पुरोहित और शिक्षकों में बृहस्पति का वास होता है. इनकी सेवा से भी बृहस्पति के दुष्प्रभाव में कमी आती है. 

तो आप अगर गुरु ग्रह की कृपा पाना चाहते हैं तो गुरु से संबंधित ये उपाय कर सकते हैं. बृहस्पति देव की कृपा अगर एक बार आप पर हो गयी तो नौकरी से लेकर व्यापार, शादी या कोई भी समस्या आपको परेशान नहीं कर पाएगी. जीवन में शांति और खुशहाली बनाए रखने के लिए समय-समय पर ऐसे उपाय करते रहने चाहिए. ग्रहों का शुभ फल हमारे जीवन की शांति और खुशियों पर बहुत प्रभाव डालता है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Source : News Nation Bureau

Guru Grah Upay guru grah ke upay jupitar guru grah ke shubh ashubh lakshan
Advertisment
Advertisment