Advertisment

Guruwar Ke Niyam: गुरुवार के दिन बंदरों को खिलाएं केले, आर्थिक संकट से मिलेगा छुटकारा

Guruwar Ke Niyam: अगर आपकी तरक्की रुक गयी है, जीवन पर खतरा है, स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता या आप कर्जे में डूबते चले जा रहे हैं तो आपको गुरुवार के दिन बंदरों को केला खिलाना चाहिए.

author-image
Inna Khosla
New Update
Guruwar Ke Niyam Feed bananas to monkeys on Thursdays

Guruwar Ke Niyam

Guruwar Ke Niyam: हिंदू धर्म में बंदरों को हनुमान जी का स्वरूप माना जाता है. भगवान हनुमान को बंदर की तरह दिखाया जाता है और उन्हें शक्ति, भक्ति और साहस का प्रतीक भी माना जाता है. पौराणिक कथाओं के अनुसार हनुमान जी एक दिव्य बंदर हैं. उनकी पूजा में बंदरों को आदर और सम्मान किया जाता है क्योंकि वे हनुमान जी की तरह धार्मिक प्रतीक हैं. बंदर को भोजन देने से एक धार्मिक मान्यता है कि यह पुण्य अर्जित करने और भगवान हनुमान की कृपा प्राप्त करने का एक तरीका हो सकता है. कई हिंदू समुदायों में यह परंपरा है कि हनुमान जयंती जैसे धार्मिक अवसरों पर बंदरों को भोजन दिया जाता है.

Advertisment

केला खिलाने के लाभ

मंगलवार और खासकर गुरुवार के दिन अगर आप बंदरों को केला खिलाते हैं तो इससे आपके ऊपर आने वाले संकट पहले से ही मिट जाते हैं. बंदरों का पेट भरने वाले व्यक्ति को जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होगी. 

अगर आप पर कोई ऐसा संकट मंडरा रहा है कि आपको मृत्यु का भय है या आपका स्वास्थ्य खराब रहता है तो आप मंगलवार के दिन बंदरों को केला खिलाएं. इससे आपके ग्रहों की मजबूती मिलेगी और आपके जीवन पर आ रहा खतरा भी दूर हो जाएगा. 

आर्थिक स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं तो आप गुरुवार के दिन खासतौर पर बंदरों को केले खिलाएं. इससे आपकी कुंडली में गुरु की स्थिति मजबूत होती है. नौकरी नहीं लगी रही या नौकरी में प्रमोशन अटका हुआ है तो आपको ये उपाय जरूर करना चाहिए. 

ध्यान रखें कि शुक्ल पक्ष से ही किसी भी उपाय की शुरुआत करनी चाहिए. हिंदू धर्म शास्त्रों में इसे शुभ माना जाता है. कोई भी उपाय जब आप शुभ तिथि अनुसार शुरू करते हैं तो आपको उसके फल भी उसी के अनुरूप मिलते हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi guruwar ke upay totke guruwar ke upay batao guruwar ke upay guruwar ke totke
Advertisment
Advertisment