Advertisment

Guruwar Ke Upay: नए साल 2024 में धन लक्ष्मी और वैभव के लिए पहले गुरुवार करें ये उपाय, विष्णु जी और देवी लक्ष्मी की होगी कृपा

Guruwar Ke Upay: आने वाला नया साल आपके जीवन में सारे सुख लेकर आए इसकी तैयारी आपको पहले से ही करनी है. साल के पहले गुरुवार आप भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए ये उपाय करें, सालभर आप पर कृपा बनी रहेगी.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
To get the blessings of Lord Vishnu and Goddess Lakshmi do these upay on the first thursday of the N

Guruwar Ke Upay( Photo Credit : news nation)

New Year 2024 First Thursday Upay: नया साल शुरु होने में कुछ ही दिन बचे हैं. साल हर पहला दिन बेहद खास होता है. नए साल के पहले गुरुवार अगर आप अपनी जरुरत के अनुसार उपाय करते हैं तो आपकी मनोकामना आने वाले साल में पूरी हो सकती है. भगवान विष्णु को समर्पित गुरुवार के दिन आप धन वैभव लक्ष्मी को भी प्रसन्न कर सकते हैं. घर आपका घर नहीं बना या शादी नहीं हो रही, नौकरी है लेकिन प्रमोशन नहीं हो रही तो आपको नए साल 2024 में पहले गुरुवार के दिन ये उपाय करने चाहिए. ये ज्योतिषीय उपाय बेहद आसान हैं और इनका असर आपके जीवन पर जल्द देखने को मिलता है. तो आप आने वाले साल में विष्णु भगवान के साथ माता लक्ष्मी का भी आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो ये उपाय करें. 

Advertisment

वैभव लक्ष्मी पाने का उपाय 

गुरु ज्ञान प्रतिभा और वैभव लक्ष्मी के स्वामी है और अगर आप वैभव पाना चाहते हैं तो इस महामंत्र का जाप करें. 

।। ॐ बृं बृहबृस्पतये नम:।।

इस मंत्र का जितना हो सके आने वाले नए साल में जाप करें. इससे गुरु ग्रह आपको सारा साल शुभ फल देगा. 

क्या आपकी शादी नहीं हो रही

साल के पहले गुरुवार को सूर्योदय से पहले उठें स्नान के बाद भगवान विष्णु के सामने घी का दीपक जलाएं. इसके बाद विष्णु सहस्रनाम का पाठ भी करें. अगर आपकी कुंडली में गुरु का दोष हो तो हर गुरुवार को शिवजी को बेसन के लड्डू का भोग लगाएं. इससे आपको काफी फायदा मिलेगा. शादी के योग जल्द बनेंगे. 

क्या नए साल में प्रमोशन पाना चाहते हैं

प्रमोशन अटका हुआ है तो आप वीरवार का व्रत रखें और इस दिन केले के वृक्ष की पूजा करके सत्यनारायण की कथा सुनें. गुरु ग्रह से जुड़ी पीली वस्तुओं का दान करें जैसे चने की दाल, सोना, हल्दी, आम आदि, प्रमोशन मिल जाएगा.

आपका कर्जा नहीं उतर रहा

Advertisment

साल 2024 में आप अपना सारा कर्जा उतार सकते हैं बस एक बात का जरुर ध्यान रखें कि गुरुवार को कभी किसी को दान ना दें या कोई भी पैसे मांगने आए उसे मना कर दें अगर आपने ऐसा नहीं किया तो इससे आपका गुरु ग्रह कमजोर होता है. इसलिए भूलकर भी किसी को वीरवार को पैसे ना दें नहीं तो कर्जा उतरने की जगह चढ़ने लगेगा. 

क्या आने वाले नए साल में कोई ना कोई इच्छा पूरी करना चाहते हैं.

साल 2024 में अपनी मनचाही इच्छा पूरी करने के लिए हल्दी की 7 साबुत गाठें 7 गुड़ की डलियां, एक रूपये का सिक्का किसी पीले कपड़े में वीरवार को बांधकर रेलवे लाईन के पार फेंक दें, फेंकते समय अपनी कामना बोलें, आपकी मनचाही इच्छा जरुर पूरी होगी.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi Religion Religion News thursday thursday upayy Lord Vishnu guruwar ke upay in hindi New Year 2024 guruwar ke upay
Advertisment
Advertisment