Advertisment

Guruwar Ke Upay: फटाफट पाना है धन तो गुरुवार को कर लें ये खास उपाय, पैसों के भर जाएगी तिजोरी

Guruwar Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंडली में गुरु कमजोर होने पर जातक को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में अगर आप गुरु मजबूत करना चाहते हैं और भगवान विष्णु की कृपा पाना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन जरूर करें ये काम.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Guruwar Ke Upay

Guruwar Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में देवगुरु बृहस्पति धन के कारक माने गए हैं. कुंडली में यदि गुरु मजबूत होता है तो व्यक्ति को कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता, जबकि गुरु कमजोर होने पर हमेशा आर्थिक समस्याएं बनी रहती हैं.  इसलिए ज्योतिषी कुंडली में गुरु को मजबूत करने की सलाह देते हैं.  इसके लिए गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा करें और व्रत रखें.  ऐसा करने से न केवल धन संबंधी परेशानियां दूर होती हैं, बल्कि सुख-समृद्धि और सौभाग्य में भी वृद्धि होती है. इसके अलावा मनचाहा वर भी मिलता है. अगर आप भी कुंडली में गुरु को मजबूत करना चाहते हैं और भगवान विष्णु की कृपा पाना चाहते हैं तो ऐसे में इस दिन उपायों को जरूर अपनाएं. 

Advertisment

गुरुवार को करें ये खास उपाय

धन लाभ के लिए

अगर आप धन की समस्या को दूर करना चाहते हैं, तो गुरुवार के दिन स्नान-ध्यान के बाद विधि-विधान से भगवान विष्णु एवं मां लक्ष्मी की पूजा करें.  इस समय भगवान विष्णु को गांठ वाली सात हल्दी अर्पित करें. पूजा के पश्चात हल्दी को पीले वस्त्र में बांधकर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. 

एकाक्षी नारियल अर्पण

भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी को एकाक्षी नारियल अति प्रिय है.  ऐसे में गुरुवार के दिन पूजा के समय इन्हें एकाक्षी नारियल अर्पित करें. जब पूजा खत्म हो जाए तो इस नारियल को पीले कपड़े में बांधकर घर के मुख्य द्वार पर बांध दें या फिर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से धन की कमी दूर होती है और घर में सुख-समृद्धि आती है. 

बांसुरी या दक्षिणावर्ती शंख करें अर्पित

आर्थिक तंगी से बचने के लिए गुरुवार के दिन मंदिर जाकर भगवान विष्णु को बांसुरी या दक्षिणावर्ती शंख अर्पित करें.  आप चाहें तो बांसुरी को घर पर भी ला सकते हैं.  वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर पर बांसुरी रखने से सुख-सौभाग्य में वृद्धि तो होती ही है साथ ही घर में खुशियां आती हैं. 

केले के पौधे की पूजा

गुरुवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करें और पीले वस्त्र धारण करें.  फिर केले के पौधे में हल्दी मिला हुआ जल अर्पित करें और इस दौरान इस मंत्र का उच्चारण करें – “ॐ नमो भगवते वासुदेवाय।” इस मंत्र का जप करने से आर्थिक तंगी दूर होती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. 

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

 

Religion News in Hindi Religion Religion News Astrology guruwar ke upay totke guruwar ke upay batao guruwar ke upay in hindi guruwar ke upay
Advertisment
Advertisment