Advertisment

Guruwar Upay: बैंक बैलेंस हो रहा है कम, गुरुवार के ये उपाय आपको भी बना देंगे मालामाल

Guruwar Upay: क्या जितना भी जोड़ते हैं वो सब खर्च हो जाता है. बैंक बैलेंस तेजी से घटता ही जा रहा है. आमदनी कम हो रही है या तरक्की के रास्ते बंद पड़े हैं तो आप गुरुवार के ये उपाय जरूर करें.

author-image
Inna Khosla
New Update
astro remedies on Thursday

astro remedies on Thursday

Guruwar Upay: ज्योतिष में, गुरु ग्रह को ज्ञान, धन, भाग्य और आध्यात्मिक विकास का कारक माना जाता है. कुंडली में गुरु ग्रह के मजबूत होने से व्यक्ति को जीवन में सफलता, सुख और समृद्धि प्राप्त होती है. वहीं, कमजोर गुरु ग्रह व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इस ग्रह से व्यक्ति के जीवन में धन और संपत्ति की वृद्धि कुंडली के माध्यम से देखी जा सकती है. गुरु के शुभ प्रभाव से व्यक्ति को आर्थिक लाभ, बेहतर वित्तीय स्थिरता और समृद्धि प्राप्त होती है. अगर कुंडली में गुरु की स्थिति अनुकूल हो, तो व्यक्ति को धन से संबंधित मामलों में लाभ मिलता है जैसे व्यापार में उन्नति, नई निवेश योजनाओं में सफलता, और वित्तीय सुरक्षा. लेकिन गुरु ग्रह कुंडली में कमजोर या अशुभ स्थिति में हो तो व्यक्ति को आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में धन हानि, गलत निवेश या वित्तीय निर्णय लेने की संभावना बढ़ जाती है.

Advertisment

गुरुवार धार्मिक अनुष्ठान

शास्त्रों के अनुसार गुरुवार के दिन पीले रंग के वस्त्र धारण करने से गुरु ग्रह मजबूत होता है. आप इस दिन भगवान विष्णु या बृहस्पति देवता की पूजा में पीले रंग के फूलों का ही इस्तेमाल करें. 'ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरुवे नम:' मंत्र का नियमित जाप करने से भी कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत होता है. आप अगर धन लाभ या किसी मनोकामना से गुरु ग्रह की कृपा पाना चाहते हैं तो आप गुरुवार को बृहस्पति देव का व्रत रखें.

गुरुवार दान-धर्म

पौराणिक मान्यताओं के अनुसार गुरुवार को पीले अनाज जैसे चना दाल, गेहूं आदि का दान करने से गुरु ग्रह मजबूत होते हैं. इस दिन केला या अन्य पीले फल का दान भी करना चाहिए. अगर आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी है तो सोना या पुखराज दान करना सबसे लाभदायक होता है.

इसके अलावा आप अपनी कुंडली में गुरु की स्थिति को मजबूत करने के लिए उनके मंत्रों का जाप करें. 'ग्रां' बीज मंत्र बेहद चमत्कारी है. आप इस दिन बृहस्पति देवता के मंदिर में जाकर दर्शन भी कर सकते हैं. गुरु ग्रह से संबंधित यंत्र धारण करने से भी जातक को लाभ मिलता है. 

क्योंकि गुरु ग्रह ज्ञान, बुद्धि और आध्यात्मिक विकास का कारक है, इसलिए इसके मजबूत होने से व्यक्ति को जीवन में कई तरह के लाभ मिलते हैं. व्यक्ति को पढ़ाई में सफलता मिलती है और वह ज्ञानी बनता है. व्यवसाय में सफलता मिलती है जिससे धन लाभ होता है. वैवाहिक जीवन सुखमय रहता है और आध्यात्मिक रूप से भी व्यक्ति की प्रगति होती है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi guruwar upay totke guruwar upay guruwar upay hindi रिलिजन न्यूज
Advertisment
Advertisment