Advertisment

Til ka Tel and Sindoor Upay on Hanuman Janmotsav 2022: आज करें तिल के तेल और सिंदूर का ये बेजोड़ उपाय, घर में कभी भी धन की किल्लत न आए

आज हनुमान जन्मोत्सव के दिन तिल के तेल और सिंदूर से किया गया ये उपाय बहुत असरदार माना जाता है और इस उपाय के प्रभाव से घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती और व्यक्ति धीरे धीरे सत्ता और अपार धन का स्वामी हो जाता है.

author-image
Gaveshna Sharma
New Update
करें तिल के तेल और सिंदूर का ये उपाय, घर में कभी भी धन की किल्लत न आए

करें तिल के तेल और सिंदूर का ये उपाय, घर में कभी भी धन की किल्लत न आए ( Photo Credit : News Nation)

Til ka Tel and Sindoor Totka on Hanuman Janmotsav 2022: आज यानी 16 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव मनाया जा रहा है. ज्योतिष गणना के अनुसार आज के दिन 2 अत्यंत शुभ- चित्रा और हस्त नक्षत्र का योग बन रहा है. ऐसे में आज के दिन लोगों द्वारा अपनी परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए किये गए सभी उपाय सफल हो जाते हैं. ऐसे में आज हम आपको एक बेजोड़ उपाय बताने जा रहे हैं जिसका उल्लेख शास्त्रों में भी मिलता है. ये उपाय है तिल के तेल और सिंदूर का. हनुमान जन्मोत्सव के दिन तिल के तेल और सिंदूर से किया गया ये उपाय बहुत असरदार माना जाता है और इस उपाय के प्रभाव से घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती और व्यक्ति धीरे धीरे सत्ता और अपार धन का स्वामी हो जाता है.  

Advertisment

यह भी पढ़ें: Hanuman Jayanti 2022 Sindoor Reason: प्रभु श्रीराम के जीवन के लिए पवनपुत्र हनुमान ने ओढ़ा सिंदूर का चोला, जानें क्यों?

हनुमान जन्‍मोत्‍सव पर बना रवि योग 

चैत्र मास की पूर्णिमा तिथि 15 और 16 अप्रैल की रात 02:25 बजे से शुरू हो चुकी है, जो कि 17 अप्रैल को दोपहर 12:24 तक रहेगी. इस पूर्णिमा पर हस्त और चित्रा नक्षत्र रहेगा. साथ ही 16 अप्रैल की सुबह 05:55 बजे से 08:40 बजे तक रवि योग रहेगा. पूजा-पाठ के लिए इस योग को बेहद शुभ माना जाता है. ऐसे में हनुमान जन्‍मोत्‍सव के दिन इस अवधि में पूजा करना, शुभ काम करना बहुत अच्‍छा रहेगा. 

धन, सत्ता और ऐश्वर्य प्राप्ति के लिए उपाय 

हनुमान जी की पूजा-उपासना हर मनोकामना पूरी कर देती है. उनके जन्‍म के दिन धन प्राप्ति के लिए विशेष उपाय करना भक्‍त को मालामाल कर सकता है. इसके लिए आज हनुमान जी को जल चढ़ाएं. फिर उन्‍हें तिल के तेल में नारंगी रंग का सिंदूर घोलकर चढ़ाएं. बजरंगबली को लाल फूल, इत्र अर्पित करें. इसके अलावा गुड़ और गेहूं के आटे की रोटी, चूरमे का भोग लगाएं. अपनी सामर्थ्‍य के अनुसार गरीबों को कुछ न कुछ दान जरूर करें. यह उपाय करने से बजरंगबली प्रसन्‍न होते हैं और खूब सुख-समृद्धि देते हैं. 

hanuman jay Hanuman Janmotsav sindoor upay on hanuman jayanti 2022 hanuman jayanti 2022 wishes Hanuman Janmotsav 2022 upay for money on hanuman jayanti 2022 til ke tel ka upay on hanuman jayanti 2022 sindoor ka upay til ke tel ka upay Hanuman Jayanti 2022
Advertisment
Advertisment