Advertisment

हनुमान जी को अति प्रिय हैं ये 4 राशियां, हमेशा बरसती है कृपा, नहीं होता कभी भी धन का अभाव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन राशियों के लोग भाग्यशाली माने जाते हैं क्योंकि इन पर हनुमान जी की कृपा सदैव बनी रहती है. नियमित रूप से हनुमान जी की पूजा करने से इन राशियों के जातकों का जीवन सुखमय और समृद्ध होता है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Hanuman Ji Fvourite Zodiac Signs



Hanuman Ji Fvourite Zodiac Signs: हनुमान जी की पूजा हिंदू धर्म में अत्यधिक महत्व रखती है. यह माना जाता है कि हनुमान जी की उपासना से जीवन में आ रही सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं और व्यक्ति को बल, बुद्धि, और साहस का आशीर्वाद प्राप्त होता है.  ज्योतिष शास्त्र में भी कुछ राशियों को विशेष रूप से हनुमान जी की कृपा से भाग्यशाली माना गया है.  आइए जानते हैं किन राशियों पर बजरंगबली की कृपा बनी रहती है. 

Advertisment

1. मेष राशि

मेष राशि के स्वामी मंगल ग्रह हैं, और मंगल ग्रह हनुमान जी के प्रिय माने जाते हैं. इस कारण मेष राशि पर हनुमान जी की विशेष कृपा होती है. मंगलवार के दिन यदि इस राशि के जातक हनुमान जी की पूजा करते हैं, तो उनके जीवन में आने वाली परेशानियां कम हो जाती हैं.  हनुमान जी की उपासना से उन्हें बल, साहस और आत्मविश्वास की प्राप्ति होती है, जिससे वे अपने जीवन की चुनौतियों का सामना कर सकते हैं. 

2. सिंह राशि

सिंह राशि के स्वामी सूर्य देव हैं, और सूर्य देव हनुमान जी के गुरु माने जाते हैं.  इस वजह से सिंह राशि के जातक भी हनुमान जी की कृपा के पात्र होते हैं.  सिंह राशि के लोगों को बजरंगबली की उपासना से सुख, शांति और समृद्धि की प्राप्ति होती है.  यह माना जाता है कि हनुमान जी की पूजा करने से इस राशि के लोग जीवन के कष्टों से मुक्त हो जाते हैं और उनका जीवन सुखमय बनता है. 

3. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि का स्वामी भी मंगल ग्रह है, इसलिए इस राशि पर भी हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है.  वृश्चिक राशि के जातक यदि नियमित रूप से हनुमान जी की पूजा करते हैं, तो उनके जीवन में आर्थिक समृद्धि आती है. साथ ही, हनुमान जी का आशीर्वाद उन्हें शारीरिक और मानसिक बल प्रदान करता है, जिससे वे जीवन की कठिनाइयों का सामना कर सकते हैं. 

4. कुंभ राशि

कुंभ राशि के स्वामी शनि देव हैं, और शनि देव को शांत करने के लिए हनुमान जी की पूजा करना अत्यंत लाभकारी माना जाता है. कुंभ राशि के जातक यदि नियमित रूप से हनुमान जी की उपासना करते हैं, तो जीवन में आ रही समस्याएं दूर हो जाती हैं.  हनुमान जी की कृपा से इस राशि के लोग अधिक साहसी, आत्मविश्वासी और सफल बनते हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

horoscope Religion News in Hindi Religion Religion News lucky rashifal lord hanuman
Advertisment