Advertisment

Holi Vastu 2023 : होली के दिन घर लाएं ये चीज, खुल जाएंगे तरक्की के रास्ते

सनातन धर्म में सभी देवी-देवताओं को पशु-पक्षी के साथ जोड़कर दिखाया गया है.

author-image
Aarya Pandey
New Update
Holi Vastu 2023

Holi Vastu 2023 ( Photo Credit : Social Media )

Holi Vastu 2023 : सनातन धर्म में सभी देवी-देवताओं को पशु-पक्षी के साथ जोड़कर दिखाया गया है.जैसे कि मां दूर्गा के प्रिय वाहन शेर है. हर देवी-देवता के अलग-अलग प्रिय वाहन होते हैं, कोई पशु पर सवार दिखाई देता है, तो कोई पक्षी पर सवार दिखाई देता है. इसके साथ ही हिंदू धर्म में अजीब मान्यताएं भी प्रचलित है. जिसमें से एक पक्षी है उल्लू, उल्लू मां लक्ष्मी का वाहन है. उल्लू शुभ के सात अशुभ भी माना गया है. ऐसी मान्यता है कि उल्लू की फोटो, मूर्ति या फिर सिंबल के पास रखने से मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है और आर्थिक स्थिति भी ठीक रहती है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में उल्लू रखने के नियम के बारे में बताएंगे कि, घर में उल्लू रखना कहां शुभ माना जाता है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें - Holika Dahan 2023: कब मनेगा होलिका दहन, क्या है शुभ मुहूर्त, जानें तिथि और पूजा विधि

होली के दिन घर लाएं ये चीज

1. होली के दिन घर लाएं उल्लू

अगर आप घर में उल्लू की मूर्ति, फोटो या फिर उल्लू के सिंबल रखते हैं, तो इसे लिविंग रुम, स्टडी रुम या फिर पूजा घर में रखें. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा के साथ-साथ घर की आर्थिक स्थिति ठीक रहती है. साथ ही घर पर आने वाला संकट भी टल जाता है. इसे घर में रखने से घर में खुशहाली आती है और परिवार में रिश्ते मजबूत होते हैं. इसे उस स्थान पर रखना चाहिए, जहां सबकी नजर पड़ें. 

Advertisment

2. ऑफिस में रखें उल्लू

वास्तु शास्त्र में मां लक्ष्मी की कृपा के लिए उल्लू के सिंबल या फिर उल्लू की छोटी सी मूर्ति को अपने ऑफिस के टेबल पर रखें. इससे धन का आगमन होता है और ऑफिस में किसी प्रकार का कोई संकट नहीं झेलना पड़ता है. आपका काम हमेशा प्रगति पर रहेगा. उललू को हमेशा अपने दाहिने तरफ रखें. इससे अगर आपके ऊपर कोई बाधा भी आएगा, तो वह भी कट जाएगा. आर्थिक स्थिति में भी सुधार होता है. 

ये भी पढ़ें - Holi Shopping 2023 : इस दिन खरीदें चांदी की ये 3 चीजें, सभी संकटों से मिलेगा छुटकारा

3.उल्लू को यात्रा करने के दौरान भी आप रख सकते हैं. 

आप उल्लू की छोटी से मूर्ति या फिर फोटो को यात्रा के दौरान अपने साथ रखें, इससे आप जिस भी काम के लिए यात्रा कर रहे होंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी और धन-धान्य में भी वृद्धि होगी.  

Advertisment

Vastu For Tips news nation videos उल्‍लू का शुभ लाभ Holi Vastu 2023 rule of setting owl Holi 2023 vastu shastra Auspicious benefits of owl उल्‍लू स्‍थापित करने का नियम news nation live
Advertisment
Advertisment