Advertisment

Feng Shui Tips: फेंगशुई में लाल रिबन में बंधे तीन सिक्कों से कैसे आता है धन

Feng Shui Tips: फेंगशुई एक प्राचीन चीनी दर्शन है जो आपके आसपास के वातावरण को व्यवस्थित करके सकारात्मक ऊर्जा प्रवाह को बढ़ावा देने पर केंद्रित है. माना जाता है कि लाल रिबन में बंधे तीन सिक्के धन, समृद्धि और सौभाग्य लाते हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
Feng Shui Tip

Feng Shui Tips( Photo Credit : Social Media)

Feng Shui Tips: फेंगशुई में, लाल रिबन में बंधे तीन सिक्कों को समृद्धि और धन आकर्षित करने के लिए एक शक्तिशाली प्रतीक माना जाता है. यह पारंपरिक चीनी सिक्कों का प्रतिनिधित्व करता है, जिन्हें समृद्धि का प्रतीक माना जाता था. लाल रिबन सौभाग्य और समृद्धि का रंग माना जाता है. यह जीवन शक्ति, उत्साह और सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देता है. इस प्रकार, लाल रिबन में बंधे तीन सिक्के तीन गुना शक्ति प्रदान करते हैं, जो धन, सौभाग्य और समृद्धि को आकर्षित करने में मदद करते हैं.

Advertisment

यह कैसे काम करता है

सिक्कों का महत्व

सिक्के धातु से बने होते हैं, जो पृथ्वी तत्व का प्रतिनिधित्व करते हैं. पृथ्वी तत्व वित्तीय स्थिरता और समृद्धि से जुड़ा होता है. तीन सिक्कों की संख्या त्रिमूर्ति का प्रतीक है, जो सृष्टि, संरक्षण और विनाश की देवी-देवताओं का समूह है. यह संतुलन और सद्भाव का प्रतीक है, जो धन आकर्षित करने के लिए आवश्यक है. 

Advertisment

लाल रिबन का महत्व

लाल रिबन अग्नि तत्व का प्रतिनिधित्व करता है. अग्नि तत्व जीवन शक्ति, उत्साह और समृद्धि से जुड़ा होता है. लाल रंग सौभाग्य और भाग्य का भी प्रतीक है. यह नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने और सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करने में मदद करता है.

लाल रिबन में बंधे तीन सिक्कों का उपयोग कैसे करें

Advertisment

अपने घर में रखें- आप इन सिक्कों को धन के क्षेत्र में रख सकते हैं, जैसे कि दक्षिण-पूर्व कोने में. आप इन्हें अपने वॉलेट या पर्स में भी रख सकते हैं. 

उन्हें उपहार में दें- ये सिक्के शुभकामनाओं और समृद्धि के प्रतीक के रूप में उपहार में दिए जा सकते हैं. 

व्यवसाय में इस्तेमाल करें- आप इन सिक्कों को अपने व्यवसाय के कैश रजिस्टर या धन भंडारण क्षेत्र में रख सकते हैं.

Advertisment

इस बात का खास ख्याल रखें कि सिक्कों को नियमित रूप से साफ करते रहें ताकि उनमें सकारात्मक ऊर्जा बनी रहे. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको इस प्रतीक पर विश्वास होना चाहिए. सकारात्मक सोच और आस्था ही धन और समृद्धि को आकर्षित करने में आपकी मदद कर सकती है. अपनी समृद्धि को बढ़ाने के लिए आप अन्य फेंगशुई उपायों का भी उपयोग कर सकते हैं. अपने घर को साफ और व्यवस्थित रखें. धन और समृद्धि के लिए आभार व्यक्त करें. दानी बनें और जरूरतमंदों की मदद करें. लाल रिबन में बंधे तीन सिक्के धन, सौभाग्य और समृद्धि को आकर्षित करने का एक शक्तिशाली फेंगशुई प्रतीक हो सकते हैं.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Advertisment

यह भी पढ़ें: PM Modi in Telangana: श्री राज राजेश्वर स्वामी मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, विधि-विधान से की पूजा अर्चना

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi Religion Religion News feng shui tips 2024 home feng shui tips feng shui home tips Feng Shui Tips
Advertisment
Advertisment