Advertisment

Sun Transit In Sagittarius: सूर्य के धनु राशि में गोचर से कैसा रहेगा शेयर मार्केट का हाल, जानें इसका सोने का भाव पर असर

Sun Transit In Sagittarius: सूर्य के राशि परिवर्तन का प्रभाव शेयर मार्केट और सोने चांदी के भाव पर भी पड़ता है. आइए जानते हैं सूर्य का धनु राशि में गोचर कब हो रहा है और इसका क्या प्रभाव देखने को मिलेगा.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
how will be the condition of stock market due to sun transit in sagittarius know its effect on gold

Sun Transit In Sagittarius( Photo Credit : news nation)

Advertisment

Sun Transit In Sagittarius: ग्रहों के राजा सूर्य को शक्ति ग्रह माना जाता है. ये ग्रह हर 30 दिन में अपना राशि परिवर्तन करता है. इस बार सूर्य ग्रह का धनु राशि में गोचर होने वाला है. धनु राशि का स्वामी बृहस्पति ग्रह माना जाता है और धनु को अग्नि तत्व की राशि कहा जाता है. ऐसे में सूर्य को शक्ति और धनु को अग्नि मानकर देखा जाए तो ये ग्रह गोचर जबरदस्त परिणाम देने वाला साबित होता है. इस बार सूर्य 16 दिसंबर 2023 की दोपहर 03 बजकर 47 मिनट पर बृहस्पति द्वारा शासित राशि धनु में गोचर करने जा रहे हैं. इस दौरान व्यक्ति को सीखने की जिज्ञासा होती है लेकिन आप इस समय में किसी पर भी आसानी से विश्वास करने से बचें. लेकिन देश दुनिया और शेयर बाज़ार पर इसका ग्रह गोचर का क्या असर दिखेगा आइए जानते हैं. 

सूर्य का धनु राशि में गोचर, जानें प्रभाव 

कानून व्यवस्था पर इसका प्रभाव- देश दुनिया में इस दौरान अपराध कम होंगे. कई ऐसे कानूनी फैसले भी इस समय में लिए जा सकते जिसका प्रभाव पूरे देश पर देखने को मिलेगा. 

बैंकिंग और फाइनेंस पर इसका प्रभाव- देशभर में आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा. कर्जे में डूबे हुए बैंक इस दौरान आसानी से बाहर आने में सक्षम हो पाएंगे. घाटे कम होगे और मुनाफे की ओर ये सेक्टर अग्रसर होगा. 

शेयर मार्केट पर सूर्य के धनु राशि में गोचर का प्रभाव - ग्रहों के राजा सूर्य का शेयर बाजार पर प्रत्यक्ष असर दिखता है. जब भी सूर्य का राशि परिवर्तन होता है तो इसका सबसे ज्यादा प्रभाव आप शेयर मार्केट पर देख सकते हैं. इस बार सूर्य अपनी मित्र राशि धनु में गोचर करेंगे. इससे किस सेक्टर में तेजी दिखेगी और किसमें मंदी ये भी जान लें. 

इन शेयर में आएगा उछाल

ऑप्टिकल उद्योग और कांच उद्योग इस दौरान अच्छा प्रदर्शन करते हुए नज़र आ सकते हैं. रासायनिक उर्वरक उद्योग, चाय उद्योग, कॉफी उद्योग, इस्पात उद्योग, हिंडाल्को, वूलन मिल्स सहित अन्य उद्योगों में तेजी देखने को मिल सकती है.

इन शेयर में दिखेगी मंदी

रिलायंस इंडस्ट्रीज, परफ्यूम और कॉस्मेटिक इंडस्ट्रीज, कंप्यूटर सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी, इन्फोर्मेशन टेक्नॉलजी और अन्य क्षेत्रों को महीने के अंत तक मंदी के दौर से गुजरना पड़ सकता है.

सोने की कीमतों पर इस ग्रह गोचर का प्रभाव- साल के अंत में 16 दिसंबर को सूर्य धनु राशि में गोचर जब करेंगे को इस दौरान सोने की कीमतों में तेजी से उछाल देखने को मिल सकता है. अगर आपने सोने में इंवेस्ट किया है तो इस समय में आपको जबरदस्त मुनाफा हो सकता है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Religion surya gochar sun transit in sagittarius surya rashi parivartan December Stock Market Astrology Surya Grah ka Gochar dhanu surya dhanu rashi gochar
Advertisment
Advertisment