Advertisment

Nostradamus Predictions: हिंदुओं की विशाल सेना करेगी पूरे यूरोप पर कब्जा, अगर सच हुई तो नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी

Nostradamus Predictions: नास्त्रेदमस के अनुसार, एक समय ऐसा आएगा जब हिंदू धर्म की शक्ति और प्रभुत्व इस हद तक बढ़ जाएगा कि वह केवल एशिया तक सीमित नहीं रहेगा, बल्कि पूरे यूरोप तक फैलेगा.

author-image
Inna Khosla
New Update
if Nostradamus prediction comes true

if Nostradamus prediction comes true

Nostradamus Predictions: नास्त्रेदमस, जिनका असली नाम मिशेल डी नास्त्रेदम था, एक प्रसिद्ध भविष्यवक्ता थे जिनकी भविष्यवाणियाँ सदियों से लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई हैं. उनकी कई भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं, जिससे उनके अनुयायियों की संख्या आज भी कम नहीं हुई है. नास्त्रेदमस की एक भविष्यवाणी के अनुसार, भविष्य में हिंदुओं की एक विशाल सेना पूरे यूरोप पर प्रभुत्व स्थापित करेगी. स्पीकिंग ट्री के अनुसार, नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की है कि आने वाले समय में रूस में हिंदू अनुयायियों की संख्या सबसे ज्यादा होगी जिसका प्रभाव वहाँ की साम्यवादी सरकार पर भी दिखेगा. रूस में एक ऐसा वक्त आएगा कि वहां के नागरिक साम्यवाद को त्याग देंगे और हिन्दुत्व को अपनाएंगे. वर्तमान में रूस के कई शहरों में इसका प्रमाण देखा जा सकता है. 

Advertisment

हिंदूओं की शक्तिशाली सेना का बजेगा यूरोप में डंका!

भविष्यवाणी का अगला भाग तो और भी हैरान करने वाला है. इसमें बताया गया है कि मुगलों, मंगोल, मुस्लिम आक्रांताओं के हमले झेल चुके भारत वर्ष में एक शक्तिशाली हिन्दू सेना का उदय होने वाला है. हिंदुओं की विशाल सेना पाकिस्तान सऊदी अरब को रौंदते हुए खाड़ी देशों के पार पहुंच जाएगी और कॉक्स की पहाड़ियों के पास रूस की सेना और भारत की सेना का मिलन होगा. वहां से काला सागर को पार कर हिंदुओं का प्रभुत्व पूरे यूरोप तक पहुंच जायेगा. ये कोई कोरी कल्पना नहीं है क्योंकि नास्त्रेदमस ने ये भी बताया की भारत की सेना उनके देश फ्रांस तक पहुंचेगी. जिस तरह मुगल, मंगोल और सिकंदर ने हिन्दू कुश की बर्फीली पहाड़ियों को लांघकर भारत पर आक्रमण किया था. आने वाली शताब्दी में भारत की सेना उन देशों पर अपना आधिपत्य जमाएगी. 

ये देश भी अपना लेंगे हिंदू धर्म!

सनातन का प्रभुत्व सिर्फ शक्ति और बल के आधार पर नहीं होगा. दूसरे धर्मों को मानने वाले लोग अपनी इच्छा से हिंदू धर्म को अपनाएंगे. सनातन विचार और संस्कृति से दुनिया में लोग बहुत प्रभावित रहे हैं. इसलिए शांति और अहिंसा जैसे तत्वों को दुनियाभर में अपनाने वाले लोगों की संख्या अब करोड़ों अरबों में पहुंच चुकी है. अमेरिकन थिंक टैंक पु रिसर्च सेंटर ने अलग अलग धर्मों पर एक शोध किया, जिसमें चौंकाने वाली बातें निकल कर सामने आई. 

साल 2015 के शोध में पाया गया कि अगले चार दशकों में दुनिया की धार्मिक आबादी में बड़ा फेरबदल होगा. पीयू की इस स्टडी में पाया गया है कि साल 2050 में दुनिया की कुल आबादी का करीब 15 फ़ीसदी हिस्सा सनातन धर्म मानने वालों का होगा. इसके साथ ही श्रीलंका, मलेशिया, यूनाइटेड किंगडम और कनाडा जैसे देश में हिंदुओं की आबादी सबसे ज्यादा होने वाली है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण सामने आया इंडोनेशिया से दुनिया की सबसे बड़ी मुस्लिम आबादी वाले देश इंडोनेशिया के संस्थापक और राष्ट्रपति सुकर्णो की बेटी सुकमावती ने हाल में ही इस्लाम को त्याग कर हिंदू धर्म अपनाया है. 

इसी तरह से कई देशों की मशहूर हस्तियों ने भी हिन्दू धर्म को अपनाया. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी किताब ए प्रॉमिस्ड लैंड में लिखा है कि उनका बचपन रामायण सुनते हुए बीता है. इतिहासकारों के अनुसार अरब की यजीदी, सबाईन, सबा और कुरेश जैसी कई जातियों का प्राचीन धर्म हिंदू ही था. मेक्सिको में एक खुदाई के दौरान गणेश और लक्ष्मी की प्राचीन मूर्तियाँ पायी गयी थी. मेक्सिको शब्द संस्कृत के मक्षिका से आता है. दूसरी ओर स्पेन में हजारों वर्ष पुराना एक मंदिर है. जिस पर भगवान विष्णु की प्रतिमा अंकित है. 

पूरी दुनिया पर होगा सनातन धर्म का वर्चस्व!

एक वक्त था जब भारत की सीमा अफगानिस्तान और हिंदू कुश ने लेकर अरुणाचल तक और कश्मीर से लेकर श्रीलंका तक फैली थी. दूसरी ओर अरुणाचल से लेकर इंडोनेशिया, मलेशिया तक भारत के धर्म का प्रचार प्रसार हो रहा था. उस वक्त भारतवर्ष कई जनपद में बटा था. जीस पर हिंदू धर्म का प्रभुत्व था. सैकड़ों हज़ारों वर्ष बीतने के बाद अब हिंदू धर्म की शक्ति एक बार फिर प्रबल हो रही है. दुनिया में भगवा और सनातन का झंडा बुलंद हो रहा है. भारत से अमेरिका तक हर ओर सनातन हिंदू परंपराओं की गूंज सुनाई दे रही है और वो दिन दूर नहीं जब पूरी दुनिया पर सनातन धर्म का वर्चस्व होगा और हर हिंदू अपनी सभ्यता और संस्कृति पर गर्व करेगा.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Nostradamus prediction
Advertisment