Advertisment

Saint Achyutananda Das Maharaj: 2030 से पहले होंगी ये 6 बड़ी घटनाएं, क्या भारत में छिड़ने वाली है जंग?

Saint Achyutananda Das Maharaj: इन दिनों विश्व के जो हालात बने हुए हैं उसे देखकर कोई खुश नहीं है. संत अच्युतानंद जी की लिखी कई भविष्यवाणियां आज तक सच हुई हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
Saint Achyutananda Das Maharaj

Saint Achyutananda Das Maharaj

Saint Achyutananda Das Maharaj: क्या दुनिया खत्म होने के कगार पर है? भविष्य मालिका पुराण में कई भविष्यवाणियों का उल्लेख है, जो मानव जाति के अंत की ओर इशारा करती हैं. 650 साल पहले लिखे जा चुके इस ग्रंथ में जगन्नाथ पुरी मंदिर से जुड़ी भविष्यवाणियां सच होती दिखाई दे रही हैं. साल 2030 से पहले छह बड़ी घटनाएं सामने आ सकती हैं. इन घटनाओं का संकेत भविष्य मालिका पुराण में दिया गया है जिसे परम पूज्य संत अच्युतानंद दास महाराज ने लिखा था. आइए जानते हैं उन छह घटनाओं के बारे में जो 2030 से पहले घट सकती हैं.

Advertisment

1. तृतीय विश्व युद्ध की चिंगारी

भविष्य मालिका पुराण के अनुसार, दुनिया में धीरे-धीरे तनाव बढ़ता जाएगा और इसका परिणाम तीसरे विश्व युद्ध के रूप में सामने आएगा. गृह युद्ध और प्राकृतिक आपदाएं मानव जाति को बेहाल करेंगी. विश्व की आबादी का एक बड़ा हिस्सा युद्ध के कारण समाप्त हो जाएगा, और केवल 84 करोड़ लोग ही जीवित रहेंगे. भारत की 135 करोड़ की आबादी भी इस विनाश से अछूती नहीं रहेगी.

2. आसमान में दिखेंगे दो सूरज

Advertisment

भविष्य मालिका पुराण के अनुसार, एक समय ऐसा आएगा जब आसमान में दो सूरज नजर आएंगे जो कलयुग के चरम की ओर बढ़ने का संकेत होगी. एक पिंड, जो सूर्य जैसा चमकता हुआ दिखाई देगा, बंगाल की खाड़ी में गिरेगा और उड़ीसा को जलमग्न कर देगा.

3. तीन चरणों में मचेगी तबाही

अगर भविष्य मालिका पुराण में लिखी भविष्यवाणी सच हुई तो धरती तीन चरणों से गुजरेगी. पहला चरण होगा कलयुग का अंत, दूसरा चरण महाविनाश का होगा, और तीसरा चरण एक नए युग की शुरुआत करेगा. इस नए युग में धरती पर एक नई सभ्यता का उदय होगा.

Advertisment

4. बदल जाएगी धरती की धुरी

प्राकृतिक आपदाओं के कारण धरती की धुरी बदल जाएगी. बड़े-बड़े भूकंप धरती के कई हिस्सों को हिला देंगे, जिससे धरती का स्वरूप बदल जाएगा. धरती वैसी नहीं दिखेगी जैसी आज नजर आती है.

5. खत्म हो जाएगी किसानी

Advertisment

संत अच्युतानंद दास महाराज की भविष्यवाणी अगर सच हुई तो एक समय ऐसा आएगा जब किसान खेती करना बंद कर देंगे. खेती के प्रति किसानों का मोहभंग हो जाएगा और वे नए रोजगार के विकल्प तलाशेंगे. इसका परिणाम यह होगा कि सब्जियों और फलों की कमी के कारण महंगाई बढ़ेगी.

6. सात दिनों तक अंधेरे में रहेगी दुनिया

भविष्य मालिका पुराण में लिखा गया है कि 22 से 29 के बीच एक ऐसी प्राकृतिक आपदा आएगी, जिससे दुनिया सात दिनों तक अंधेरे में डूब जाएगी. यह ब्लैकआउट किसी भी वक्त हो सकता है और इस दौरान पूरी दुनिया में हाहाकार मच जाएगा.

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

achyutananda das bhavishyavani Religion News in Hindi 2024 bhavishya malika predictions Bhavishya Malika
Advertisment
Advertisment