Advertisment

Astrological Remedies: नौकरी और व्यापार में नहीं हो रही तरक्की, तो ये ज्योतिष उपाय आज ही करें

Astrological Remedies: क्या आप जानते हैं कि ज्योतिष उपायों में इतनी शक्ति होती है कि नौकरी से लेकर व्यापार तक आपके हर काम बनने लगते हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
Astrological Remedies

Astrological Remedies

Advertisment

Astrological Remedies: आज के समय में वर्क फ्रॉम होम एक फैशन बन गया है. कई लोग अपने घर से काम करते हैं इसलिए घर के दरवाजे ही अब हमारे ऑफिस के मुख्य द्वार बन गए हैं. इस बदलते समय में हमें घर की ऊर्जा को सकारात्मक बनाए रखने की जरूरत है. इसके लिए कुछ सरल उपाय बताए जा रहे हैं जो आपके घर और व्यापार दोनों के लिए लाभकारी हो सकते हैं. दीवाली से पहले ही आप ये उपाय कर लें तो धन की देवी मां लक्ष्मी का आशीर्वाद इस साल से आप पर बरसना शुरू हो जाएगा. 

फिटकरी से नकारात्मक ऊर्जा का नाश

अपने घर के मुख्य दरवाजे के दोनों किनारों पर थोड़ी फिटकरी रखें. आप इसे खिड़कियों और अन्य दरवाजों पर भी रख सकते हैं. जो भी ऊर्जा घर में आएगी फिटकरी उसे छानकर सकारात्मक ऊर्जा में परिवर्तित कर देगी. इससे आपके विचार और कार्य भी सकारात्मक दिशा में बढ़ेंगे.

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का सरल उपाय

आपको एक पवित्र धागा लेना है जिसे हम मोलि या रक्षा सूत्र कहते हैं. इसे दाहिने हाथ में बांधने का प्रचलन हमारी संस्कृति में आम है. इस धागे पर आपको अपने प्रिय देवी या मां लक्ष्मी का ध्यान करते हुए किसी मंत्र का जाप करना है. एक सरल मंत्र है "ॐ श्री श्रियाय नमः". इस मंत्र को जपते हुए हर गांठ बांधें. इस प्रकार जब आप धागा बनाते रहेंगे और मंत्र का जाप करते रहेंगे तो मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आपका व्यापार स्थिर और उन्नति की दिशा में बढ़ेगा.

धागे के साथ कच्चा नारियल बांधने का उपाय

आप धागे के साथ एक कच्चा नारियल भी बांध सकते हैं. इस नारियल को अपने घर के मंदिर में स्थापित करें और हर साल इसे बदल सकते हैं विशेषकर दीवाली या किसी विशेष त्योहार पर. नारियल का सूखना और बिगड़ना कोई समस्या नहीं है आप इसे नए त्योहार पर बदल सकते हैं.

व्यापार में वृद्धि के लिए पौधा लगाएं

अगर आपको लगता है कि आपके व्यापार में वृद्धि नहीं हो रही है या आपका आत्मविश्वास कम हो रहा है तो एक सरल उपाय है. किसी बड़े पेड़ के नीचे से एक छोटा पौधा निकालें और उसे अपने घर के बगीचे में या गमले में लगाएं. यह पौधा उन जगहों से आता है जहां उसे समृद्धि और प्राकृतिक संसाधन मिलते हैं. जैसे-जैसे वह पौधा बढ़ेगा, वैसे-वैसे आपके व्यापार और आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी.

धनतेरस के दिन पौधे का विशेष महत्व

अगर आप इस पौधे को धनतेरस के दिन लगाते हैं और उस पर हल्का तिलक करते हैं, तो यह अत्यंत शुभ माना जाता है. इस दिन का विशेष योग आपके व्यापार और घर दोनों में समृद्धि लाएगा.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi astrological remedies
Advertisment
Advertisment