Advertisment

Swapna Shastra: प्रमोशन या सरकारी नौकरी मिलने से पहले सपने में मिलते हैं ये संकेत

Swapna Shastra: अगर आपको नौकरी नहीं मिल रही या फिर आप इस चिंता में सो नहीं पा रहे तो हम आपसे कहेंगे कि आप अच्छे से नींद लें, क्योंकि नींद में जो सपने आते हैं वो भविष्य की ओर संकेत देते हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
dreams before getting a promotion or a government job

dreams before getting a promotion or a government job

Swapna Shastra: सपने में हमें भविष्य से जुड़े कई संकेत मिलते हैं, ये हम नहीं बल्कि स्वप्न शास्त्र और शकुन ज्ञान के आधार पर विद्वानों का मानना है. अगर आप नौकरी पाने की चिंता में हैं और सोचते हैं कि कब नौकरी मिलेगी तो ये सपने संकेत देते हैं कि आपको जल्द ही नौकरी मिलने वाली है. इन सपनों के आधार पर आप अनुमान लगा सकते हैं कि आपकी नौकरी कितनी जल्दी लगने वाली है. सरकारी नौकरी, प्राइवेट नौकरी या फिर नौकरी में प्रमोशन से 4 महीने पहले से आपको इस तरह के सपने आना शुरू हो जाते हैं. ध्यान रखें कि इस तरह के सपने जब आपको आएं तो आप इन्हें किसी से शेयर न करें.

Advertisment

1. जमीन या भूमि पर घूमना

जब आप सपने में खुद को जमीन पर घूमते हुए देखते हैं तो ये सपना इस बात का संकेत देता है कि जल्द ही आपको एक नया रोजगार मिलने वाला है. ऐसा सपना आने पर माना जाता है कि एक से दो महीने के भीतर नौकरी मिल सकती है.

2. खाली कुर्सी देखना

सपने में खाली कुर्सी को देखना भी शुभ संकेत होता है. इसका मतलब है कि आपके लिए कोई पद खाली है और जल्द ही आपको वह नौकरी मिलेगी. आप इससे ये भी समझ सकते हैं कि इससे आपका प्रमोशन भी हो सकता है. ये व्यक्ति की परिस्थिति पर निर्भर करता है. 

3. तौलिया खरीदना

शायद आपको ये पढ़कर अटपटा लगे लेकिन सपने में तौलिया खरीदना भी नौकरी मिलने का शुभ संकेत माना जाता है. जिन लोगों को इस तरह का सपना आता है उसके बाद आपको जल्द ही एक अच्छी नौकरी मिलने की उम्मीद बन जाती है. 

4. नगीना देखना

स्वप्न में नगीना देखना बेहद शुभ माना जाता है. ऐसा सपना आने पर व्यक्ति को एक स्थाई और उच्च आय वाली नौकरी मिलने की संभावना होती है.

5. पजामा पहनना

Advertisment

अगर कोई व्यक्ति नौकरी में है और स्वप्न में खुद को पजामा पहनते हुए देखता है, तो यह संकेत करता है कि उसकी वेतन वृद्धि होने वाली है. इस सपने से संकेत मिलता है कि जल्द ही प्रमोशन मिलेगा और सैलरी भी बढ़ेगी.

6. बारूद तैयार करना

स्वप्न में बारूद तैयार करना भी शुभ माना जाता है. यह संकेत है कि व्यक्ति को किसी बहुत अच्छी जगह पर नौकरी मिलने वाली है और नौकरी लगने का पत्र भी जल्द प्राप्त होगा.

7. मेज पोस्ट खरीदना

स्वप्न में मेज पोस्ट खरीदना भी दुर्लभ और शुभ संकेत माना जाता है. यह संकेत देता है कि आपको जल्द ही एक अच्छी नौकरी मिलने वाली है.

8. नर्स को यूनिफॉर्म में देखना

अगर स्वप्न में कोई व्यक्ति नर्स को साफ-सुथरी यूनिफॉर्म में देखता है, तो यह संकेत है कि उसे धन प्राप्ति होगी. इसके साथ ही कमाई के नए-नए स्रोत भी मिलेंगे.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Dream Religion News in Hindi Swapna Shastra
Advertisment