Advertisment

बांग्लादेश के बाद अब भारत के हालात होंगे खराब! चीन और नेपाल को लेकर भी एस्ट्रोलॉजर ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

Independence Day 2024 Predictions: स्वतंत्रता दिवस से पहले ज्योतिष शास्त्र ने देश को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. ज्योतिष ने अपने इस भविष्यवाणी में बताया है कि आने वाले 1 साल में भारत की कुंडली क्या होगी.

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
Independence Day 2024 Predictions

Independence Day 2024 Predictions: हर साल 15 अगस्त 2024 को भारत की आजादी का पर्व मनाया जाता है. इस दिन को स्वतंत्रता दिवस के नाम से भी जाना जाता है.  इस बीच स्वतंत्रता दिवस से पहले ज्योतिष शास्त्र ने देश को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. ज्योतिष ने अपने इस भविष्यवाणी में बताया है कि आने वाले 1 साल में भारत की कुंडली क्या होगी. आइए जानते हैं इसके बारे में. 

Advertisment

सामाजिक और आर्थिक स्थिति

भारत की कुंडली के अनुसार, कुछ स्थानों पर गृह कलह और विवाद की संभावना बनी रहेगी.  इसके साथ ही पूंजीपतियों के हाथ में अधिक शक्ति हो सकती है, जिससे समाज में असंतुलन की स्थिति पैदा हो सकती है.  देश में फसलों और आर्थिक स्थिति को लेकर चिंता की स्थिति बनी रह सकती है. देश के आर्थिक मोर्चे पर चुनौतियां सामने आ सकती हैं. 

कृषि और पर्यावरण

Advertisment

कृषि क्षेत्र में फसलों को कीड़े-मकोड़ों, चूहों और टिड्डियों से नुकसान का खतरा रहेगा. हालांकि, देश के कुछ हिस्सों में अच्छी वर्षा होने की संभावना है, लेकिन कुछ क्षेत्रों में सूखे की स्थिति भी बन सकती है.  पर्यावरण के प्रति सतर्क रहना जरूरी होगा, खासकर उन क्षेत्रों में जहां सूखा पड़ सकता है. 

पड़ोसी देशों से तनाव

भारत के पड़ोसी देशों जैसे चीन, बांग्लादेश और नेपाल के साथ संबंधों में तनाव बढ़ सकता है, जिससे कई विवाद उत्पन्न हो सकते हैं. हालांकि, भारत को सफलता मिलने की संभावना है, जिससे आंतरिक सुरक्षा को मजबूत किया जा सकेगा. 

Advertisment

ऑटोमोबाइल और इन्फ्रास्ट्रक्चर सेक्टर 

ऑटोमोबाइल और इन्फ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में तेजी से वृद्धि हो सकती है. इसके साथ ही, भारत में उद्योग और व्यापार के क्षेत्र में भी विस्तार की संभावना है. लेकिन कुछ नए भ्रष्टाचार घोटालों का खुलासा हो सकता है, जिससे आर्थिक स्थिति पर असर पड़ सकता है. इसके अलावा, बैंकों का कुछ कंपनियों से विलय भी हो सकता है, जिससे आर्थिक ढांचे में बदलाव आ सकता है. 

राजनीतिक स्थिति

Advertisment

भारतीय जनता पार्टी की कुंडली के अनुसार, पार्टी के विदेशी संपर्क बढ़ने की संभावना है.  ओबीसी और अत्यंत पिछड़े वर्गों के हित में नए कार्य किए जाएंगे. पार्टी धार्मिक संस्थाओं की उन्नति के लिए प्रयासरत रहेगी, लेकिन पार्टी में टूट की संभावना भी बनी रहेगी.  कुछ विधायक और सांसद पार्टी छोड़ सकते हैं, जबकि कुछ नए नेता भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Independence Day 2024 Predictions Religion News in Hindi Religion Religion News
Advertisment
Advertisment