logo-image
लोकसभा चुनाव

Money Through Insects: ये हैं किस्मत बदलने वाले शनिदेव के कीड़े, उपाय जानते ही हो जाएंगे मालामाल

Insects Remedies of Shanidev: आप शनिदेव की कृपा पाना चाहते हैं, अपनी कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं तो कीड़े के ये उपाय आपकी किस्मत बदल सकते हैं. ये उपाय क्या हैें आइए जानते हैं.

Updated on: 27 Jun 2024, 11:23 AM

नई दिल्ली:

Money Through Insects: अगर आपकी कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति मजबूत हो जाए तो आपकी किस्मत आपका जबरदस्त साथ देने लगती है. जीवन के सभी दुख, दरिद्रताएं और तंग हालात देखते ही देखते दूर हो जाते हैं. शनि की कृपा पाने के लिए कुछ कीड़े मकौड़े होते हैं. यही कीड़े मकौड़े आपको मालामाल बना सकते हैं. कई बार इंसान 100 उपाय करता है लेकिन उसे लाभ नहीं होता और एक छोटा सा उपाय भी उसकी किस्मत बदलकर रख देता है. एक छोटे से उपाय से आपके काम बनने लगेंगे. किसी के घर में अगर चीटियां निकलना शुरू हो जाएं तो घबराना नहीं है. उनको मारना भी नहीं है. सबसे पहले तो ये समझदारी अपने अंदर रखिए की कीट पतंगे जीव छोटा-बड़ा कोई भी हो ये जीवित है और इनके अंदर जीव चल रहा है. प्रभु परमात्मा के दिए हुए इनके अंदर प्राण हैं. शनिदेव के किस्मत बदलने वाले कीड़ों के ये उपाय क्या हैं, आइए जानते हैं. 

शनिदेव की कुदृष्टि से बचाने वाला उपाय (How to reduce the effect of Shani Dev?)

ये जो चीटा होता है ये सबसे प्रबल शनि के कारक जीवों में आता है. आपके घर में अगर ये दिखाई देता है तो आपने इन पर दूध का छींटा देना है. नहीं तो आपको रास्ता पता लग जाता है कि यहां से निकल रहे हैं तो उसी रास्ते पे थोड़ा-थोड़ा दूध डाल दो, थोड़ा-थोड़ा छिड़क दो ताकि वो पी सकें. ऐसा ना करें कि आपने छिड़क दिया और वो जमीन में ऑब्जर्व हो गया, इस तरह छिड़कें कि वो उस दूध को पी सकें. अगर वो कहीं से निकलते दिख रहे हैं तो उनके ऊपर ही छिड़क दो, वो अपने आप ही पी लेते हैं, एक दूसरे के ऊपर से चाट लेते हैं. ये करने मात्र से ही अगर आपके घर पर शनि की कुदृष्टि पढ़ रही है उससे आपको राहत मिल जाएगी.

कोर्ट कचहरी से छुटकारा दिलाने वाला उपाय (What should be done to please Shani Dev?)

अगर आपको कोर्ट कचहरी के झंझट में फंस गए हो तो आपको शहद लेना है और रास्ते में जहां पर आपको पता है कि ये बड़े बड़े चीटे मिलते हैं और मिलेंगे वहां थोड़ा सा शहद डाल दें. अब ये कीड़े कहां मिल सकते हैं ये भी जान लें. ये कीड़े शुद्ध जगहों पर जैसे कि पीपल का पेड़, बरगद का पेड़, कूलर का पेड़, केले का पेड़ ऐसी जगहों पर ये मिलेंगे.

आप आते जाते एक पेड़ तलाश लो बरगद का या पीपल का या गुल्लर का या फिर नीम का या फिर बबूल का जिसे किकर कहते हैं तो उसके नीचे आप डालते रहिए ये शहद आपने डालते रहना है. शहद ही मात्र आपका ऐसा सहारा है जो आप आराम से ले सकते हो. नहीं तो आप बताशे खरीद लो, अगर ये है आपके पास तो बड़ी बड़ी मिठाइयां फैल है. 5-10 रुपये के बताशे खरीद लें मार्केट से और जाके चीटियों को डाल दीजिए. ऐसा माना जाता है कि इससे कोर्ट कचहरी ही नहीं बल्कि आपकी बड़ी से बड़े परेशानी पलक झपकते दूर हो जाती है. 

अगर आपको बार-बार अपंग व्यक्ति दिखाई देते हैं तो कहीं ना कहीं आपकी किस्मत का रास्ता वहीं से जुड़ा है. अगर बार-बार आपको गाय दिखाई देती, बार-बार कुत्ते दिखाई देते हैं तो आप उन्हीं की सेवा कर लीजिए, उन्हीं के पैर थम लीजिए, वही आपको पार लगाएंगे ये ईश्वर का दिया कोई संकेत हो सकता है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)