logo-image
लोकसभा चुनाव

Numerology: इस तारीख के जन्मे लोग होते हैं सबसे ज्यादा खुश किस्मत, कहीं ये लकी व्यक्ति आप तो नहीं?

Numerology Predctions: सभी मूलांक में मूलांक 2 वालों को बहुत खास माना गया है. आइए अंक ज्योतिष के अनुसार जानते हैं मुलांक 2 वाले लोगों के बारे में.

Updated on: 09 Oct 2023, 03:00 PM

नई दिल्ली:

Numerology Predctions: अंक ज्योतिष के अनुसार किसी भी महीने की 2, 11, 20 और 29 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 2 होता है. जिनका स्वामी ग्रह चंद्रमा है. ऐसे लोगों में कई खासियतें होती हैं और ये काफी तेज भी माने जाते हैं. सभी मूलांक में मूलांक 2 वालों को बहुत खास माना गया है. आइए अंक ज्योतिष के अनुसार जानते हैं मुलांक 2 वाले लोगों के बारे में.  उससे पहले आपको बता दें कि अगर किसी व्यक्ति का जन्म किसी महीने की 20 तारीख को हुआ है तो उसका मुलांक 2+0 = 2 = 2+0 = 2 होगा.  ऐसे में 2, 11, 20 और 29 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 2 होता है. 

1. मूलांक 2 वाले होते हैं काफी तेज

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 2 वाले लोग दिमाग के काफी तेज माने जाते हैं. ये अमीर होते हुए भी ज्यादा दिखावा नहीं करते हैं. मूलांक 2 वाले अपने सभी काम के प्रति बहुत ईमानदार होते हैं.  इसके अलावा जीवन में आने वाली किसी भी पेरशानी से घबराते नहीं है और डट कर सामना करते हैं. 

2. बिजनेस में पाते हैं सफलता

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 2 वाले लोग एक अच्छे बिजनेसमैन साबित होते हैं. ये जिस काम को भी हाथ लगाते हैं उसमें ये आसानी से सफलता पाते हैं. मूलांक 2 वाले जातक को कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. ये अपने हर काम बहुत व्यवस्थित तरीके से करना पसंद करते हैं.  

3. स्वाभाव में होते हैं ऐसे 

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 2 वाले लोग स्वाभाव से निडर, साहसी और स्वाभिमानी होते हैं. दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. समाज में भी ये खूब  मान-सम्मान पाते हैं. इसके साथ ही मूलांक 2 वाले बहुत नरम दिल के भी होते हैं. ये किसी के भी करीब आ जाते हैं और इनकी वाणी बहुत मधुर होती है जिससे ये लोग बड़े ही आसानी से किसी को भी अपना बना लेते हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

ये भी पढ़ें - 

Maa Pitambara Devi Temple: इस मंदिर में जाने से हर मनोकामना पूरी करती हैं मां, नवरात्रि पर जरूर करें यहां दर्शन

Navratri Colours 2023: नवरात्रि के 9 दिनों के ये हैं 9 रंग, जानिए नौ देवियों के रंगों का महत्त्व