Advertisment

Jagadguru Swami Shri Rambhadracharya: जगद्गुरु स्वामी श्री रामभद्राचार्य जी ने बताया हनुमान जी को प्रसन्न करने के सबसे सरल उपाय

Hanuman Ji Ke Upay: अगर आप हनुमान भक्त हैं लेकिन उन्हें प्रसन्न करने का तरीका नहीं जानते हैं जगद्गुरु स्वामी श्री रामभद्राचार्य जी से हनुमान जी को प्रसन्न करने का बेहद आसान तरीका जानिए.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Jagadguru Swami Shri Rambhadracharya

Jagadguru Swami Shri Rambhadracharya

Jagadguru Swami Shri Rambhadracharya: कहते हैं भक्ति में बड़ी शक्ति है. हनुमान जी के भक्त उनके अनेकों चमत्कार देख चुके हैं. जगद्गुरु स्वामी श्री रामभद्राचार्य जी ने हनुमान जी को प्रसन्न करने के ऐसे सरल उपाय बताए हैं जो कोई भी किसी भी उम्र का व्यक्ति, छोटा हो या बड़ा वो आसानी से कर सकता है. लेकिन, उन्होने कहा कि ये उपाय किसी साधना से कम नहीं हैं. आप अगर आसान से उपायों को भी सच्ची निष्ठा और श्रद्धा के साथ पूरी साधना की तरह करते हैं तो उससे आपको अवश्य की फल मिलता है. जगद्गुरु स्वामी श्री रामभद्राचार्य जी एक महान संत, विद्वान, और गुरु हैं जिन्हें भारत में उनके ज्ञान, भक्ति, और आचार्यत्व के लिए सम्मान दिया जाता है. वह रामायण, भगवद्गीता, वेदों और अन्य शास्त्रों के गहन ज्ञाता भी हैं और अपनी प्रवचनों में रामभक्ति और धर्म के मार्ग पर चलने के उपदेश देते हैं.

Advertisment

हनुमान जी को प्रसन्न करने का सरल उपाय 

जगद्गुरु स्वामी श्री रामभद्राचार्य जी ने बताया कि हनुमान जी को प्रसन्न करना बहुत ही आसान है. अगर आप उनकी कृपा पाना चाहते हैं तो रात 9 बजे बाद उन्हे सुंदर कांड का पाठ पढ़कर सुनाएं. जो भी जातक ये करता है उस पर उनकी कृपा बरसनी शुरू हो जाती है. 

इसके अलावा, उन्होने हनुमान जी को प्रसन्न करने का एक और चमत्कारी उपाय बताया. जगद्गुरु स्वामी श्री रामभद्राचार्य जी ने कहा कि अगर प्रतिदिन रामचरितमानस के 5 दोहे कोई व्यक्ति उन्हें नियमपूर्वक सुनाता है तो उससे हनुमान जी बेहद प्रसन्न होते हैं. बस ध्यान रखें कि आप इसे साधना की तरह निरंतर करते रहें. जो भी जातक नियम से एक ही समय हर दिन मंदिर में बैठकर रामचरितमानस के 5 दोहे पढ़ता है उसकी कोई मनोकामना पूरी होने में समय नहीं लगता. जीवन का बड़े से बड़ा संकट दूर हो जाता है और आर्थिक स्थिति भी मजबूत हो जाती है. 

यह भी पढ़ें: Is the end of Islam near? स्वामी रामभद्राचार्य की भविष्यवाणी, बांग्लादेश से लेकर संसद तक, देश विरोधी ताकतों का अंत निकट

जगद्गुरु स्वामी श्री रामभद्राचार्य जी ने कई ग्रंथों की रचना की है और उनके द्वारा स्थापित विद्यालयों और आश्रमों के माध्यम से समाज को शिक्षा, सेवा और धार्मिक मार्गदर्शन प्रदान करते हैं. उनका जीवन एक प्रेरणा स्रोत है, जो त्याग, भक्ति और ज्ञान के प्रति समर्पित है.

यह भी पढ़ें: Rambhadracharya: संत रामभद्राचार्य जी के 10 रहस्यमय उपदेश: आध्यात्मिक जीवन के गहरे अर्थ

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

hanuman upay Jagadguru Shri Rambhadracharya Jagadguru Rambhadracharya रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi Hindi
Advertisment
Advertisment