Advertisment

July 2024 Monthly Horoscope: जुलाई में इन राशियों को रहना होगा बेहद सावधान, फूंक-फूंककर रखें कदम

July 2024 Monthly Horoscope: ज्योतिष की मानें तो जुलाई का महीना कुछ राशियों के लिए शुभ साबित नहीं होगा. जानिए कहीं ये आपकी राशि तो नहीं.

author-image
Sushma Pandey
New Update
July 2024 Monthly Horoscope

July 2024 Monthly Horoscope( Photo Credit : NEWS NATION)

July 2024 Monthly Horoscope: जुलाई का महीना शुरू हो चुका है. ऐसे में हर किसी के मन में ये सवाल उठना लाजमी है कि उनके लिए यह महीना कैसा रहेगा. इस महीने जहां कुछ राशियों के लिए कई चुनौतियां लेकर आ रहा है तो वहीं कुछ राशियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. ज्योतिष की मानें तो जुलाई का महीना कुछ राशियों के लिए शुभ साबित नहीं होगा. तो चलिए मासिक राशिफल से जानते हैं कि यह महीना किन राशि के लोगों के 

अलकी रहेगा.

Advertisment

1. वृषभ मासिक राशिफल 

वृषभ राशि वाले जातकों के लिए यह महीना मिलाजुला साबित होगा. इस महीने आपको सोच-समझकर फैसला लेना चाहिए. करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. निवेश करने के लिए महीना शुभ नहीं है. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. इस महीने व्यापार-व्यवसाय में स्थिति सामान्य रहेगी. कार्यक्षेत्र पर अत्यधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है. 

2. मिथुन मासिक राशिफल

Advertisment

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह महीना उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. इस महीने आपको वाद-विवाद से दूर रहना चाहिए. किसी बात को लेकर परिवारवालों के साथ मनमुटाव हो सकता है. नौकरीपेशा हैं तो आपके लिए यह महीना ठीक-ठाक रहेगा. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. सेहत का ध्यान रखें. इस महीने आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. 

3. कर्क मासिक राशिफल 

कर्क राशि वाले जातकों के लिए भी यह महीना मिलाजुला रहने वाला है. इस महीने अधिक धन खर्च करने से बचें. वरना आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. दोस्तों के साथ वाद-विवाद हो सकता है. अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें. वाणी पर संयम रखें.  इस महीने प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों में कुछ परेशानी आ सकती है. इस महीने यात्रा करने से बचें. कोई भी फैसला सोच-समझकर लें. 

Advertisment

4. तुला मासिक राशिफल

तुला राशि वाले जातकों को इस महीने लापरवाही करने से बचना चाहिए. वरना इससे आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.कारोबार के सिलसिले में कहीं दूर यात्रा पर जाना पड़ सकता है. नौकरीपेशा हैं तो आपको कार्यस्थल पर कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. महीने के आखिरी में व्यवसाय से जुड़े लोगों को लाभ मिल सकता है. 

5. धनु मासिक राशिफल 

Advertisment

धनु राशि वाले जातकों को इस महीने थोड़ी अधिक मेहनत करने की जरूरत है. मेहनत के बाद सफलता अवश्य मिलेगी. सेहत का ध्यान रखें. इस महीने आपको कोई बीमारी परेशान कर सकती है. क्रोध करने से बचें. वाद-विवाद से दूर रहें. जल्दबाजी करते हुए कोई भी फैसला लेने से बचें. माता-पिता के साथ समय बिताएंगे. कार्यस्थल पर सावधान रहें. 

6. मीन मासिक राशिफल

मीन राशि वाले जातकों के लिए जुलाई का महीना मिलाजुला रहने वाला है. इस महीने भाग्य के भरोसे न बैठें. किसी भी दूसरे पर भरोसा न करें. जुलाई माह के मध्य में अचानक धन लाभ होगा. जमीन-जायदाद से जुड़े कुछ बड़े निर्णय लेने पड़ सकते हैं. आपके लिए यह महीना आर्थिक रूप से अच्छा रहेगा. आपको धन लाभ हो सकता है.  आप निवेश भी कर सकते हैं. 

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

July masik rashifal 2024 masik rashifal July 2024 monthly horoscope Monthly Horoscope
Advertisment
Advertisment