logo-image
लोकसभा चुनाव

July 2024 Grah Gochar: जुलाई में 4 बड़े ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन, आने वाले कुछ दिन राजा जैसी होगी इन राशियों की लाइफ

July 2024 Grah Gochar: फिलहाल जुलाई का महीना चल रहा है और ज्योतिष की मानें तो ग्रहों के लिहाज से यह महीना बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है. इन ग्रहों के राशि परिवर्तन का शुभ प्रभाव कुछ राशि वाले जातकों पर देखने को मिलेगा.

Updated on: 03 Jul 2024, 04:29 PM

नई दिल्ली:

July 2024 Grah Gochar: फिलहाल जुलाई का महीना चल रहा है. हिंदू धर्म में यह महीना बेहद ही खास माना जाता है क्योंकि इस माह में भगवान भोलेनाथ का प्रिय माह सावन आता है.  इसके साथ ही इस महीने पुरी जगन्नाथ रथ यात्रा, गुरु पूर्णिमा, कामिका एकादशी जैसे कई महत्वपूर्ण त्योहार मनाए जाएंगे. वहीं ग्रहों के लिहाज से भी यह महीना खास रहने वाला है क्योंकि इस महीने 4 बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन होने वाला है. ज्योतिष के अनुसार, जुलाई में 4 बड़े ग्रह  शुक्र, बुध, मंगल और सूर्य गोचर करने वाले हैं. इन ग्रहों के राशि परिवर्तन का शुभ प्रभाव कुछ राशि वाले जातकों पर देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं इन ग्रहों के बारे में. 

जुलाई में इन ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन (July 2024 Grah Gochar)

1. शुक्र का कर्क राशि में गोचर  (Shukra Gochar 2024)

शुक्र ग्रह 07 जुलाई को कर्क  राशि में गोचर करने वाले हैं. ज्योतिष में शुक्र ग्रह को भौतिक सुख-सुविधाओं का कारक माना जाता है.  07 जुलाई को सुबह 07 बजकर 39 मिनट पर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. 7 जुलाई को शुक्र पहले कर्क राशि में गोचर करेंगे उसके बाद 31 जुलाई 2024 को शुक्र, सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 

2.  मंगल का वृषभ राशि में गोचर (Mangal Gochar 2024)

12 जुलाई 2024 को मंगल, वृषभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं. इस गोचर के दौरान कुछ राशि वाले जातकों को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा.

3. सूर्य का कर्क राशि में गोचर  (Surya Gochar 2024)

ज्योतिष की मानें तो सूर्य  16 जुलाई 2024 को कर्क राशि में प्रवेश करेंगे.

4. बुध का मीन राशि में गोचर (Budh Gochar 2024)

ज्योतिष के अनुसार ग्रहों का राजकुमार बुध 19 जुलाई 2024 को सिंह राशि में प्रवेश करेंगे. इस गोचर से कुछ राशि वाले जातकों को काफी लाभ मिलने वाला है. 

इन 4 बड़े ग्रहों के राशि परिवर्तन का शुभ प्रभाव इन राशि के जातकों पर पड़ेगा

जुलाई में हो रहे राशि परिवर्तन का कर्क, वृश्चिक, धनु और मीन राशि वाले जातकों पर शुभ प्रभाव पड़ने वाला है. इस दौरान इन्हें जमकर लाभ मिलने वाला है. इनका भाग्योदय हो सकता है. करियर के लिए यह टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है. कारोबार में लाभ मिलेगा. अचानक धन लाभ होगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)