Advertisment

June 2024 Monthly Horoscope: इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, धन-दौलत चलकर आएगा घर, पढ़ें मासिक राशिफल

June 2024 Monthly Horoscope: जून 2024 का महीना सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? आइए जानते हैं सभी राशियों का मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन का मासिक राशिफल.

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
June 2024 Monthly Horoscope

June 2024 Monthly Horoscope( Photo Credit : NEWS NATION)

June 2024 Monthly Horoscope: जून का महीना शुरू होने में कुछ ही दिनों का समय बाकि रह गया है. इस महीने में कई व्रत-त्योहार किए जाएंगे. इसके साथ ही ग्रहों के राशि परिवर्तन के लिहाज से यह महीना सभी 12 राशियों के लिए खास रहने वाला है. ज्योतिषियों की मानें तो यह महीना जहां कुछ राशियों के लिए काफी लकी साबित होने वाला है तो वहीं कुछ राशियों के जीवन में परेशानी आ सकती है. तो चलिए जानते हैं जून का महीना सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? जानिए जून 2024 मासिक राशिफल. 

Advertisment

जून 2024 मासिक राशिफल 

1. मेष मासिक राशिफल 

मेष राशि वाले जातकों के लिए जून का महीना शानदार रहने वाला है. इस महीने आपकी किस्मत चमकने वाली है. नई नौकरी का ऑफर मिल सकता है. व्यापार में उन्नति होगी. आपकी सारी इच्छाओं की पूर्ति होगी.  करियर-कारोबार में तेजी आएगी. बैंक बैलेंस बढ़ेगा. शनि देव की कृपा बरसेगी. आमदनी में भी अच्छी बढ़ोतरी होगी.  मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा. 

Advertisment

2. वृषभ मासिक राशिफल 

वृषभ राशि वाले जातकों के लिए जून का महीना शानदार रहने वाला है.  इस महीने आपके सोचो हुए सभी काम पूरे होते नजर आएंगे.  नौकरीपेशा लोगों के वेतन में बढ़ोतरी होगी. आय के नए स्रोत बनेंगे.  धन कमाने का नया जरिया मिलेगा. करियर-कारोबार की दृष्टि से महीना शुभ है.  परिवारवालों का सहयोग मिलेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. 

3. मिथुन मासिक राशिफल 

Advertisment

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए जून का महीना खुशियां लेकर आ रहा है. इस महीने करियर में कई अवसर प्राप्त होंगे.  संतान की ओर से कोई शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. सेहत का ध्यान रखें. किसी भी बीमारी को नजरअंदाज न करें.  सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. नौकरीपेशा हैं तो आपके लिए महीना शुभ है. 

4. कर्क मासिक राशिफल 

कर्क राशि वाले जातकों को इस महीने लापरवाही करने से बचना चाहिए.  वरना इससे आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता  है. कारोबार के सिलसिले में कहीं दूर यात्रा पर जाना पड़ सकता है. नौकरीपेशा हैं तो आपको कार्यस्थल पर कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.  महीने के आखिरी में व्यवसाय से जुड़े लोगों को लाभ मिल सकता है. 

Advertisment

5. सिंह मासिक राशिफल 

सिंह राशि वाले जातकों के लिए जून का महीना मिलाजुला रहने वाला है.  इस महीने भाग्य के भरोसे न बैठें.  किसी भी दूसरे पर भरोसा न करें. जून माह के मध्य में अचानक धन लाभ होगा. लव लाइफ में खुशियां आएंगी. लव पार्टनर की तरफ से कोई सरप्राइज मिल सकता है.  जमीन-जायदाद से जुड़े कुछ बड़े निर्णय लेने पड़ सकते हैं.  दांपत्य जीवन में प्यार बना रहेगा. 

6. कन्या मासिक राशिफल

Advertisment

कन्या राशि वाले जातकों को जून माह में भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. नौकरीखोज रहे लोगों को कई जगह से ऑफर लेटर मिल सकता है. व्यापार से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा. सेहत का ध्यान रखें, बाहर का खाने से बचें. आपके कार्यों मे्ं तेजी आएगी.  धन लाभ होगा.  कई दिनों से फंसा हुआ पैसा आपको वापस मिलेगा.  इस महीने कोई खुशखबरी सुनने मिल सकती है. 

7. तुला मासिक राशिफल

तुला राशि वाले जातकों को इस महीने थोड़ी अधिक मेहनत करने की जरूरत है.  मेहनत के बाद सफलता अवश्य मिलेगी.  सेहत का ध्यान रखें. इस महीने आपको कोई बीमारी परेशान कर सकती है.  क्रोध करने से बचें. वाद-विवाद से दूर रहें. जल्दबाजी करते हुए कोई भी फैसला लेने से बचें. माता-पिता के साथ समय बिताएंगे.  कार्यस्थल पर सावधान रहें. 

8. वृश्चिक मासिक राशिफल

 वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए जून का महीना मिलाजुला रहेगा. किसी भी दूसरे पर भरोसा न करें. यदि किसी पर भरोसा करेंगे तो इससे आपको नुकसान होगा.  माह के शुरुआत में आपको फूंक-फूंक कर कदम रखना होगा.  कार्यस्थल पर सावधान रहें. व्यापारियों को घाटा हो सकता है.  लेनदेन में सावधानी बरतें. अधिक खर्च न करें. 

9. धनु  मासिक राशिफल

धनु राशि वाले जातकों के लिए जून का महीना उतार-चढ़ाव रहेगा.  महीने की शुरुआत आपके लिए थोड़ी चुनौती भरा रहेगी. लोगों की आलोचनाओं को नजरंदाज करें और अपने लक्ष्य पर फोकस रखें. इस महीने किसी के साथ आपकी अनबन हो सकती है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को इस माह धैर्य रखना होगा. 

10. मकर मासिक राशिफल

मकर राशि वाले जातकों के लिए जून का महीना मिलाजुला रहने वाला है. इस महीने आपको अधिक क्रोध करने से बचना चाहिए. इस माह में आपको कुछ मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि दूसरे हफ्ते में आपको बड़ा मुनाफा होने की उम्मीद नजर आ रही है. नौकरीपेशा हैं तो प्रमोशन मिल सकता है. 

11. कुंभ मासिक राशिफल 

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए जून का महीना अनुकूल रहेगा. इस महीने भगादौड़ अधिक रहेगी. अपनी वाणी और व्यवहार में विनम्रता बनाए रखें. किसी से कोई भी ऐसा वादा न करें जिससे आपको बाद में परेशानियों का सामना करना पड़े. छोटी-मोटी परेशानियों को नजरअंदाज करना ही आपके लिए बेहतर रहेगा. सेहत का ध्यान रखें. 

12. मीन मासिक राशिफल 

मीन राशि वाले जातकों के लिए जून का महीना शानदार रहने वाला है. इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. आमदनी का नया जरिया मिलेगा. आय में बढ़ोतरी होगी. आपकी विभिन्न स्रोतों से आमदनी होगी.  किस्मत का भरपूर साथ मिलेगा. परिवारवालों के साथ समय बिताएंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

June 2024 Religion Religion News june masik rashifal June 2024 Monthly Horoscope june 2024 horoscope Religion News in Hindi Monthly Horoscope
Advertisment
Advertisment