Advertisment

Astro Tips: कछुए की अंगूठी धारण करने से इन राशियों को मिलती हैं सफलताएं, जानें इससे जुड़ें नियम

Astro Tips: कछुए की अंगूठी सदियों से एक शुभ रत्न मानी जाती रही है. इस लेख के जरिए आइए बताते हैं कि किन राशियों को कछुए की अंगूठी जरूर पहननी चाहिए.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Astro Tips

Astro Tips( Photo Credit : social media)

Astro Tips: कछुए की अंगूठी सदियों से एक शुभ रत्न मानी जाती रही है. इस अंगूठी को लेकर धारणा है कि इसे धारण करने से अनेक लाभ मिलते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ राशियां ऐसी हैं जिनके लिए कछुए की अंगूठी विशेष रूप से लाभदायक मानी जाती है. इन राशियों को कछुए की अंगूठी जरूर पहननी चाहिए. ऐसा करने से बिगड़े काम बनने लगते हैं. भाग्य का भी साथ मिलता है. ऐसे में इस लेख के जरिए आइए बताते हैं कि किन राशियों को कछुए की अंगूठी जरूर पहननी चाहिए. 

Advertisment

इन राशियों को जरूर पहननी चाहिए कछुए की अंगूठी

1. वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि के जातकों के लिए कछुए की अंगूठी अत्यंत शुभ मानी जाती है.  अगर इस राशि के जातक धारण करेंगे तो इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इसके साथ ही समृद्धि और भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होती है. 

2. मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के जातकों के लिए भी यह रत्न लाभदायक माना जाता है.  कछुए की अंगूठी उन्हें करियर में सफलता, कार्यक्षमता में वृद्धि और जीवन में अनुशासन प्राप्त करने में मदद करती है. इन्हें करियर में हमेशा सफलता मिलती है. 

3. कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों के लिए कछुए की अंगूठी पहनना शुभ रहता है. अगर इस राशि के जातक अंगूठी धारण करेंगे तो इससे मानसिक शांति मिलती है और आपके आत्मविश्वास में भी बढ़ोतरी होती है. 

4. मीन राशि (Pisces)

अगर मीन राशि वाले जातक कछुए की अंगूठी धारण करेंगे तो इससे किस्मत का साथ मिलता है. साथ ही सभी बिगड़े हुए काम पूरे होने लगते हैं. धन लाभ भी होता है. साथ ही भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होती है. 

Advertisment

कछुए की अंगूठी कैसे धारण करें? 

कछुए की अंगूठी शुक्रवार के दिन धारण करना शुभ माना जाता है. इसे धारण करने से पहले अंगूठी को गंगाजल या दूध में 10-15 मिनट के लिए भिगो दें. अंगूठी को अपनी मध्यमा या अनामिका उंगली में पहनें. 

कछुए का मुख आपके हाथों की तरफ होना चाहिए. नियमित रूप से अंगूठी को साफ करें और इसका ध्यान रखें. 

कछुए की अंगूठी के लाभ

कछुए की अंगूठी आर्थिक स्थिरता, समृद्धि और धन प्राप्ति में सहायक मानी जाती है. यह रत्न करियर में सफलता, नौकरी में वृद्धि और व्यवसाय में लाभ प्रदान करता है. कछुए की अंगूठी मानसिक शांति और तनाव कम करने में मदद करती है साथ ही दीर्घायु और स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है. कछुए की अंगूठी नकारात्मक ऊर्जा और बुरी शक्तियों से बचाती है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi astrology tips astro tips Religion Religion News astro tips which zodiac sign should wear tortoise ring
Advertisment