Advertisment

Karj Mukti Ke Upay: मंगल ये 3 उपाय आपको बनाएंगे मालामाल, झट से उतर जाएंगे सारे कर्जे 

Karj Mukti Ke Upay: लगातार कर्जा बढ़ता ही जा रहा है. लाख कोशिशों के बाद भी कर्ज उतरने का नाम नहीं ले रहा, जितना कमाते हैं कर्जा उतारने में जाता है तो आप मंगल के ये 3 महाउपाय जान लें.

author-image
Inna Khosla
New Update
Karj Mukti Ke Upay  2

Karj Mukti Ke Upay( Photo Credit : News Nation)

Karj Mukti Ke Upay: महंगाई के जमाने में शायद ही कोई ऐसा बचा हो जिस पर कर्जा ना हो. ऐसे में अगर आप लगातार कर्जे के बोझ के नीचे दबते ही जा रहे हैं. इनकम से ज्यादा खर्चे हो रहे हैं, लाख कोशिशों के बाद भी उधार लेना पड़ता है तो आप मंगलवार से ये उपाय शुरू कर सकते हैं. 1 जून को मंगल का राशि परिवर्तन हो रहा है. ये राशि परिवर्तन महा बदलाव लेकर आएगा. ऐसे में आप किसी भी राशि के व्यक्ति क्यों ना हों, आपको समस्या है या नहीं है तो भी अगर आप ये उपाय करते हैं को मंगलदेव की कृपा आप पर बनीं रहेगी. याद रखें कि मंगल ग्रह  शौर्य, सरकारी नौकरी, मान सम्मान सब दिलाता है. अगर कुंडली में इसकी स्थिति कमजोर हो या ज्यादा मजबूत ना हो तो आपको चारों ओर से परेशानियां घेरती चली जाती हैं. तो आइए जानते हैं कि मंगल के अमंगल से बचने के लिए क्या उपाय करें. 

Advertisment

पहला महाउपाय 

ॐ हं हनुमते नमः मंत्र का जितना हो सके उतना जाप करें. कम से कम दिन में 15-20 मिनट इस मंत्र का जाप करने से आपका मंगल मजबूत स्थिति में आएगा. रोज़ सुबह शाम,चलते-चलते गाड़ी चलाते समय, गाड़ी में बैठे-बैठे कहीं भी खड़े होकर ये मंत्र मन में या जोर से पढ़ते रहें. आप चाहें तो जय जय राम मन मन में अपना कहते रहिये, आनंद आएगा. मन में शांति आएगी क्रोध कम होगा और सही फैसला ले पाएंगे. अगर आप सुबह और शाम हुनमान चालीसा का पाठ पढ़ते हैं तो इससे भी आपको फायदा मिलेगा. 

दूसरा महाउपाय

तांबे के ग्लास में थोड़ा सा जल ले लें और एक तांबे के बर्तन में हरी मूंग की दाल भरकर उसे किसी मजदूर को देने से भी कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति मजबूत होती है. जो मेहनत करने वाले व्यक्ति हो तो मजदूर हों उनको दान करें. किसी भी मंगलवार को ये उपाय कर सकते हैं.अचानक परेशानी आ जाती है तो ऐसी समस्या दूर हो जाएगी. 

तीसरा महाउपाय 

अग्नि का भय है, देवी आपदाओं का भी भय है, नेगेटिव एनर्जी या जादू टोना महसूस हो रहा है तो अब क्या करेंगे? ऐसे में आप किसी संकट में ना फंसें. जूट की बोरियों पर बैठकर भोजन करने लगें. भोजन के समय सकारात्मक भाव रखें, किसी की निंदा ना करें थोड़े समय में ये सारी समस्या आपके जीवन से ऐसे दूर हो जाएंगी जैसे कभी थी ही नहीं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi upay hanuman ji Religion Karj Mukti Ke Upay
Advertisment