Advertisment

Karva Chauth Lucky Colour: इस करवाचौथ पर राशि अनुसार चुनें साड़ी का रंग, बदल जाएगी पति की किस्मत

Karva Chauth 2024 इस करवाचौथ पर राशि अनुसार अगर आप अपनी साड़ी का रंग पहनेंगी तो आपके पति के पास इतना पैसा आएगा कि आप संभाल नहीं पाएंगी.

author-image
Inna Khosla
New Update
Karwa Chauth Lucky Colour

Karva Chauth 2024

Advertisment

Karwa Chauth Lucky Colour: करवाचौथ का व्रत हर सुहागन स्त्री के लिए बेहद खास होता है और इस दिन हर महिला चाहती है कि वह सबसे अलग और सुंदर दिखें. अगर आप राशि अनुसार साड़ी का रंग चुनती हैं तो न सिर्फ आप सुंदर दिखेंगी बल्कि आपके पति की आर्थिक स्थिति में भी सुधार हो सकता है. ज्योतिषशास्त्र में भी इस बारे में बताया गया है. अगर आप अपनी राशि अनुसार इस साल साड़ी का रंग चुनकर पहनती हैं तो इससे न सिर्फ आपके पति की लंबी उम्र का आपको आशीर्वाद मिलेगा बल्कि उनकी किस्मत बदलने वाला समय भी शुरू हो जाएगा. तो आप भी अपने पति की किस्मत पर चार चांद लगाना चाहती हैं तो इस साल आप अपनी राशि के अनुसार ही साड़ी का रंग चुनें. 

मेष (Aries)

लाल रंग - लाल रंग ऊर्जा और साहस का प्रतीक है, जो मेष राशि के जातकों के लिए शुभ और प्रभावशाली माना जाता है. इस राशि को महिलाएं इस साल लाल रंग की साड़ी, सूट या लहंगा पहन सकती हैं. 

वृषभ (Taurus)

गुलाबी - वृषभ राशि के लिए हल्का गुलाबी रंग लकी है. यह रंग शांति और सौभाग्य लाते हैं. जब आप अपने पति के जीवन में शांति और सौभाग्य लेकर आएंगी तो उनकी किस्मत के सितारों को बुलंदियों पर पहुंचने में समय नहीं लगेगा.

मिथुन (Gemini)

हरा - हरा रंग मिथुन राशि की महिलाओं के लिए शुभ माना जाता है, यह रंग समृद्धि और नए अवसरों का प्रतीक होता है. करवा चौथ के दिन जब आप पूजा के समय ये रंग पहनकर अपने पति के लिए मंगल कामना करेंगी तो उनके जीवन पर भी इसका प्रभाव पड़ेगा. 

कर्क (Cancer)

सिल्वर - कर्क राशि के लिए सिल्वर रंग लकी रहेगा, जो शांति और मानसिक संतुलन बनाए रखता है. अब ये तो सब जानते हैं कि जिस व्यक्ति को शांति मिलती है और उसका मानसिक संतुलन सही रहता है तो उसे जीवन में तरक्की पाने में समय नहीं लगता.

सिंह (Leo)

सुनहरा या नारंगी - सिंह राशि के जातक गोल्डन या नारंगी रंग की साड़ी पहनें, जो आपके आत्मविश्वास को बढ़ाता है और आपके रिश्ते में मजबूती लाता है. जब आप आत्मविश्वास के साथ अपने पति की लंबी उम्र और उनकी तरक्की के लिए करवा मां से मनोकामना मांगेगी तो वो जरूर पूरी होगी. 

कन्या (Virgo)

हरा या पीला - कन्या राशि वाली महिलाएं करवाचौथ के दिन हरे और पीले रंग का साड़ी पहनें. यह रंग आपकी बुद्धिमत्ता और सफलता को बढ़ावा देते हैं.

तुला (Libra)

गुलाबी - तुला राशि की महिलाएं गुलाबी रंग की साड़ी पहनें. ये रंग प्रेम और सामंजस्य को बढ़ाते हैं. जिस परिवार में प्रेम होता है उस परिवार में हमेशा खुशियां बनीं रहती हैं और खुश व्यक्ति ही जीवन में सफलता की ओर तेजी से बढ़ते हैं. 

वृश्चिक (Scorpio)

लाल या मैरून - वृश्चिक राशि की जातक लाल या गहरे मैरून रंग की साड़ी पहनें, जो आपके रिश्ते में उत्तेजना और समर्पण को दर्शाता है.

धनु (Sagittarius)

पीला या नारंगी - धनु राशि की महिलाओं के लिए पीला और नारंगी रंग करवा चौथ के दिन शुभ रहेगा. ये आपके पति के जीवन में धन और भाग्य को आकर्षित करेगा.

मकर (Capricorn)

गहरा नीला - मकर राशि वाली महिलाएं इस साल करवा चौथ पर गहरे नीले रंग की साड़ी पहनें. ऐसी मान्यता है कि इससे स्थिरता और धन की प्राप्ति होती है.

कुंभ (Aquarius)

बैंगनी या नीला - कुंभ राशि की स्त्रियां जो करवा चौथ का व्रत रख रही हैं वो इस साल बैंगनी या नीले रंग की साड़ी पहनें. इससे उनके पति की धन और आध्यात्मिक उन्नति होगी.

मीन (Pisces)

पीला या हल्का हरा - मीन राशि की महिलाओं के लिए हल्के हरे और पीले रंग की साड़ी शुभ होती है. यह रंग समृद्धि और शांति लाते हैं.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi lucky colour according to rashi Lucky colour Karwa Chauth karva chauth Karwachauth karva chauth date रिलिजन न्यूज Karva Chauth 2024
Advertisment
Advertisment