Advertisment

Kashi Vishwanath Temple: भीषण गर्मी पर आस्था भारी, काशी विश्वनाथ धाम में 13 दिनो में पहुंचे 21 लाख श्रद्धालु

Kashi Vishwanath Temple: जून के 13 दिनो में जब पारा 47 डिग्री तक पहुंच रहा हो तब ये आंकड़ा मात्र 13 दिनो में 21 लाख तक पहुंच गया है, जो अपने आप में एक नया कीर्तिमान है.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Kashi Vishwanath Temple

Kashi Vishwanath Temple ( Photo Credit : File Pic)

Kashi Vishwanath Temple: गर्मी भले ही भीषण हो और पारा 46 डिग्री के ऊपर जा रहा हो पर काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं की आस्था में कोई कमी नहीं है. आलम ये है की इस गर्मी में जून के 13 दिनो में 21 लाख से अधिक श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं, जो की अयोध्या से भी कई गुना अधिक है. भीषण गर्मी पड़ रही है पारा 46 डिग्री के ऊपर जा रहा है मानों आसमान से अंगारे निकल रहे हों पर इसके बावजूद आस्था भारी है. काशी विश्वनाथ मन्दिर में मई के महीने में जब भीषण गर्मी थी तब 61 लाख लोग दर्शन करने के लिए पहुंचे.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- पति कुवैत में थे, अचानक TV पर आग की खबर चलने लगीं...रुला देगी मृतक की पत्नी की आपबीती

दूसरी तरफ जून के 13 दिनो में जब पारा 47 डिग्री तक पहुंच रहा हो तब ये आंकड़ा मात्र 13 दिनो में 21 लाख तक पहुंच गया है, जो अपने आप में एक नया कीर्तिमान है और अयोध्या से कई गुना श्रद्धालु बाबा धाम पहुंचे है. गर्मी से बचाने के लिए यह जर्मन हैंगर लगाए गए हैं. वाटर स्प्रे पंखे है साथ ही श्रद्धालुओं को ओआरएस का पानी भी देने की व्यवस्था बताई गई है. दूसरी तरफ भीषण गर्मी के बीच दर्शन करने आने वाले श्रद्धालु बता रहे हैं कि गर्मी अपनी जगह है हमें तो बाबा ने बुलाया है और हमे दर्शन करने हैं और यहां दर्शन की व्यवस्था भी ठीक है.

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update: अब दिल्ली-यूपी में पड़ेगी झुलसाने वाली गर्मी, पढ़ें मौसम विभाग का अलर्ट

वहीं,  वाराणसी के काशी विश्वनाथ धाम में अब बाबा दर्शन आरती थ्री डी की माध्यम से कराई जा रही है दरअसल इसके लिए दुर्लभ दर्शन की खास व्यवस्था की गई है जिसके लिए पूरी टेक्निकल टीम आई है और पूरे अत्याधुनिक तरीके से 3D के मध्यम से बाबा विश्वनाथ का दर्शन बाबा की चारो प्रहार की आरती और काशी विश्वनाथ धाम का इतिहास बताया जा रहा है. महाकाल की तर्ज पर श्री काशी विश्वनाथ धाम में भी बाबा विश्वनाथ का 3D दर्शन कर रहे है. इस खास शो के दौरान अभी 12 भक्त एक साथ 12 मिनट में बाबा की पांचों आरती व पूजा को देख रहे हैं. साथ ही घाटों का नजारा भी देख पा रहे हैं. इसमें मंदिर में होने वाली पूजा और पांचों वक्त की आरती के साथ ललिता घाट से मणिकर्णिका घाट तक को भी दिखाया जा रहा है.

Source : News Nation Bureau

Kashi Vishwanath Temple History kashi vishwanath temple hindi Kashi Vishwanath Temple kashi vishwanath temple story Kashi Vishwanath Temple Temple
Advertisment
Advertisment