Advertisment

Negative Effect Of Things Keeping On Your Head: सोते वक्त सिराहने रखीं ये चीजें उड़ा देंगी हमेशा के लिए आपकी नींद, दर दर भटकने की आ जाएगी नौबत

Things On Your Head While Sleeping Negative Effects: वास्तु में सोते समय सिरहाने के पास कुछ चीजें न रखने पर जोर दिया गया है. इन चीजों को सिरहाने रखकर सोने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर की सारी बरकत चली जाती है.

author-image
Gaveshna Sharma
New Update
Negative Effect Of Things Keeping On Your Head

सोते वक्त सिराहने रखीं ये चीजें उड़ा देंगी हमेशा के लिए आपकी नींद( Photo Credit : Social Media)

Things On Your Head While Sleeping Negative Effects: वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की कुछ आदतें घर में नकारात्मकता लाती हैं. इन बातों पर ध्यान न देने पर घर में दरिद्रता आती है. इतना ही नहीं, व्यक्ति का जीवन धीरे-धीरे बर्बादी की ओर जाने लगता है. इन्हीं आदतों में स एक है रात को सोते वक्त चीजों को सिराहने रख कर सोना. दरअसल, वास्तु में सोते समय सिरहाने के पास कुछ चीजें न रखने पर जोर दिया गया है. इन चीजों को सिरहाने रखकर सोने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर की सारी बरकत चली जाती है. चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो चीजें. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Vasudev Dwadashi 2022 Significance: आज रखा जाएगा वासुदेव द्वादशी का व्रत, जानें इसका विशेष महत्व

पानी की बोतल

लोग रात के समय अपने सिरहाने पानी की बोतल रखकर सोते हैं. ताकि रात के समय प्यास लगने पर उन्हें उठकर न जाना पड़े. लेकिन वास्तु के अनुसार इसका बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है. अगर कोई ऐसा करता है तो इससे व्यक्ति की एकाग्रता खत्म हो जाती है. साथ ही, व्यक्ति को तनाव रहता है. 

किताब

कई बार लोग पढ़ाई करते-करते किताबें या अखबार तकीए के सिरहाने ही रखकर सो जाते हैं. लेकिन आप भूलकर भी ऐसा काम न करें. सिर के नीचे ये चीजें रखकर सोने से घर में नकारात्मकता बढ़ती है. ये लोग लाइफ में कभी आगे नहीं बढ़ पाते. 

Advertisment

इलैक्ट्रॉनिक चीजें

मान्यता है कि सोते समय घड़ी, फोन और लैपटॉप सिरहाने नहीं रखने चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार इन्हें सिरहाने रखने से व्यक्ति में नकारात्मकता बढ़ती है. इससे धन की हानि तो होती ही है. साथ ही, लाइफ पर इसका बुरा प्रभाव पड़ता है.  

सोने का सामान

मान्यता है कि अगर कोई व्यक्ति तकीए के सिरहाने पर चेन या सोने की चीजें रखकर सोता है, तो उसे जीवन में बाधाएं कभी कम नहीं होती. करियर में लाख जतन करने के बाद भी उन्हें सफलता हासिल नहीं होती. ऐसे लोगों के लिए आसान कार्य भी मुश्किल से होते हैं. 

पर्स

बहुत से लोगों की आदत होती है कि वे सोते समय अपना पर्स सेफ्टी के हिसाब से तकीए के नीचे रख लेते हैं. लेकिन वास्तु में इसे गलत बताया गया है. ऐसा करने वालों के हाथ में कभी पैसा नहीं रुकता. बेफिजूल के खर्चे बढ़ने लगते हैं. पर्स को हमेशा तिजोरी या अल्मारी में रखें. 

Advertisment

Negative Effect Of Things Keeping On Your Head वास्तु के अनुसार स vastu shastra do not keep these things before sleep सोने के टिप्स vastu tips for positive energy sleeping vastu tips things remove before sleep vastu tips avoid to keep bedside वास्तु टिप्स
Advertisment
Advertisment