Advertisment

Morning Auspicious Things To See: सुबह उठते ही इन चीजों को देखने से खुल जाती है किस्मत, बनी रहती है पैसों की बरकत

ज्योतिष शास्त्र (jyotish shastra) के अनुसार, सुबह के समय कुछ चीजों का दिखना बेहद शुभ होता है. इन्हें देखने से (Morning Auspicious Signs) लोगों का पूरा दिन तो अच्छा गुजरता ही है. साथ ही लोगों को मां लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होती है.

author-image
Megha Jain
New Update
Morning Auspicious Signs

Morning Auspicious Signs ( Photo Credit : social media)

ज्योतिष शास्त्र (jyotish shastra) के अनुसार, सुबह उठकर अपनी हथेलियों के दर्शन करने से लोगों को जीवन में सुख-समृद्धि, खुशहाली और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. इसी कारण से ज्योतिष शास्त्र (good luck sign for morning) में कहा गया है कि व्यक्ति को सुबह उठते ही सबसे पहले अपनी दोनों हथेलियों को देखना चाहिए. क्योंकि हमारे हाथ में मां सरस्वती के साथ ब्रह्मा और मां लक्ष्मी का भी वास होता है. इसके साथ ही ये भी माना जाता है कि सुबह के समय कुछ चीजों का दिखना बेहद शुभ होता है. 

Advertisment

यह भी पढ़े : Significance Of Bell In Temple: मंदिर में बजाई जाने वाली घंटी स्वास्थ्य के लिए भी है फायदेमंद, जानें इसके पीछे का वैज्ञानिक और धार्मिक कारण

अगर सुबह के समय कुछ शुभ चीजें दिख जाएं, तो लोगों का पूरा दिन तो अच्छा गुजरता ही है. साथ ही लोगों को मां लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होती है. तो, चलिए जान लें कि ज्योतिष शास्त्र में वो कौन-से संकेत (morning auspicioius time) हैं.  

यह भी पढ़े : June Born People Qualities: जून में जन्मे लोगों में होती है ये खास बात, रोमांस में नंबर वन और रखते हैं सबसे दोस्ताना व्यवहार

Advertisment

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह दूध, दही आदि का दिखना भी शुभ होता है. ये आपके अच्छे भाग्य की तरफ इशारा करता है. 

अगर सुबह से समय कोई झाड़ू लगाकर साफ-सफाई करता हुआ नजर आएं तो ये भी शुभ संकेत माना जाता है. माना जाता है कि उस दिन आपको किसी समस्या से छुटकारा (auspicious signs in morning) मिलने वाला है. 

सुबह के समय सफेद पुष्प, अपने मित्र या हाथी को देखना या हथेली में खुजली होना भी शुभ माना जाता है. 

Advertisment

यह भी पढ़े : 5 Gita Teachings: गीता के इन 5 उपदेशों को अपनाएं, हर परेशानी का हल और जीवन में सफलता पाएं

सुबह आंख खुलते ही अगर आपको चिड़ियों की चहचहाहट सुनाई देने लगे, तो समझ लें कि दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है. 

सुबह के समय अगर कोई सुहागिन महिला श्रृंगार किए हुए पूजा करती हुई या पूजा थाल लिए नजर आए तो ये शुभ माना जाता है. इसके साथ ही ये भी माना जाता है कि आपको कोई बड़ा काम मिलने वाला है. 

Advertisment

प्राचीन धर्मग्रंथों और ऋषि-मुनियों के अनुसार, हाथों की हथेलियों में दैवीय शक्तियां निवास करती हैं. इसलिए, सुबह-सुबह हाथों को देखना शुभ माना जाता है. यदि आप सुबह उठते ही दोनों हाथों के दर्शन करके उन्हें अपने चेहरे पर घुमाते हैं तो जीवन से नकारात्मकता दूर होकर जीवन में शुभता का संचार होता है. 

यह भी पढ़े : Funeral Possession is Auspicious Or Not: घर से बाहर जाते समय शव यात्रा देखना होता है जीवन के इस बड़े परिवर्तन का संकेत, मृतक की आत्मा ले जाती है आपकी ये चीज

सुबह उठते ही गाय दिखाई दे या उसकी आवाज सुनाई दे, तो समझें कि दिन बेहद शुभ बीतने वाला है. 

Advertisment

अगर सुबह आंख खुलते ही मंदिर या फिर मंदिर में बजने वाली घंटियों की आवाज आए तो इसे बहुत शुभ माना गया है. इससे व्यक्ति को शुभ समाचार मिलता है. इसके साथ ही, कोई बिगड़ा या रुका हुआ काम (Signs of Good Luck and Fortune) पूरा हो सकता है.  

morning jyotish shastra morning good luck sign morning signs goddess laxmi morning auspicioius time morning Signs Good Luck morning things money indication morning auspicious things morning auspicious things see morning signs fortune morning mantra
Advertisment
Advertisment