logo-image
लोकसभा चुनाव

Baba Neem Karoli: बाबा नीम करोली से जानें अच्छे दिन आने पहले मिलते हैं क्या संकेत

Baba Neem Karoli: नीम करोली बाबा के चमत्कारों के बारे में उनके सभी भक्त जानते हैं. 20वीं शताब्दी के प्रसिद्ध हिंदू संत नीम करोली बाबा ने अच्छे दिन आने से पहले कुछ संकेतों के बारे में बताया है. अगर आपके जीवन में कुछ अच्छा होगा तो आपको ये नज़र आएगा

Updated on: 29 Jun 2024, 04:00 PM

नई दिल्ली:

Baba Neem Karoli: बाबा नीम करौली जी महाराज का जन्म 2 सितंबर 1881 को उत्तर प्रदेश के फ़िरोज़ाबाद जिले के अकबरपुर गांव में हुआ था. उनका बचपन का नाम लक्ष्मी नारायण शर्मा था. वे बचपन से ही आध्यात्मिक प्रवृत्ति के थे और धार्मिक ग्रंथों में रुचि रखते थे. बाबा नीम करौली जी महाराज, जिन्हें महाराज जी और ताता जी के नाम से भी जाना जाता है, 20वीं शताब्दी के प्रसिद्ध हिंदू संत थे. उत्तराखंड के नैनीताल में स्थित कैंची धाम आश्रम के प्रसिद्ध संत बाबा नीम करौली के भक्त विश्वभर में हैं. एप्पल और फेसबुक के मालिक भी नीम करौली बाबा के मुरीद हैं. जीवन में जब अच्छा होने वाला होता है तो भगवान हमें कुछ संकेत देता है. जो उसे समझ लेता है वो तरक्की पा लेता है  लेकिन जो चूक जाता है वो तरक्की से हाथ धो बैठता है. बाबा नीम करौली के अनुसार व्यक्ति के अच्छे दिन आने से पहले उसे कई चीजें नज़र आती हैं.

साधु संत के दर्शन 

साधु संत का नजर आना वैसे साधारण बात हैं, लेकिन आपको रोज़ साधु संत नजर आते हैं. भैया आपके जीवन में शुभ समय आने की और इशारा करते हैं. इसका अर्थ होता है कि देवी देवताओं की कृपा से आपके काम बनने वाले हैं. साधु संतों का नजर आना जीवन में तरक्की और कामयाबी की और भी इशारा करता है. 

भक्ति के समय आंखों में आंसू आना 

कई बार पूजा अर्चना करते समय आंखों में आंसू आ जाते हैं. भगवान की भक्ति करते समय आंखों में आंसू आना आपके अच्छे दिनों की शुरुआत की ओर इशारा करता है. इसका अर्थ है कि आपको सभी दुखों से छुटकारा मिलने वाला है. 

सपने में पितरों के दर्शन

आपको सपने में पितरों के दर्शन होते हैं तो यह अच्छा माना जाता है. पितरों का सपने में आना इस बात की ओर इशारा करता है कि आपके ऊपर उनका आशीर्वाद बना हुआ है. नंबर चार घर में पशु पक्षी का आना आपके घर में रोज़ सुबह पक्षी आ जाते हैं या दरवाजे पर गाय माता रोटी के लिए आकर खड़ी हो जाती है तो यह आपके जीवन में शुभ दिनों के आने का संकेत होता है. घर में पशु पक्षियों के आने का अर्थ है कि आपको देवी देवताओं की कृपा से सुख समृद्धि की प्राप्ति होगी.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)