Advertisment

Gap Between Fingers: इन उंगलियों के बीच होता है अंतर, पैसों की होने लगती है तंगी और मुश्किलों में बीतता है बचपन

हस्तरेखा (hastrekha) के अनुसार, हाथ की उंगलियों के बीच का अंतर (palmistry related to fingers) लोगों के भाग्य के बारे में बता सकता है. अगर उंगलियों के बीच का अंतर सामान्य है तो, कोई बात नहीं लेकिन, जरूरत से ज्यादा अंतर कई गंभीर संकेत देते हैं.

author-image
Megha Jain
एडिट
New Update
Hastrekha Shastra

Hastrekha Shastra( Photo Credit : social media )

हस्तरेखा शास्त्र में हाथों की लकीरों (gap in fingers) और हथेली से जुड़ी हर चीज के बारे में बताया गया है. इसके साथ ही उंगलियों की बनावट से भविष्य से जुड़ी हर बात के बारे में जाना जा सकता है. इससे लोगों के भविष्य और उनकी पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ जाना (area between fingers) जा सकता है. उंगलियों की मदद से लोगों के स्वभाव के बारे में आसानी से पता लगाया जा सकता है. वैसे उंगलियों की न सिर्फ बनावट लेकिन, उनके बीच के अंतर और नाखून तक का आकार-प्रकार भी शामिल है.

Advertisment

यह भी पढ़े : Auspicious Trees and Plants Worship: इन वृक्षों और पौधों की रोजाना करेंगे पूजा, व्यापार में होगी तरक्की और धन बरसने लगेगा

हस्तरेखा (hastrekha) के अनुसार, हाथ की उंगलियों के बीच का अंतर (palmistry related to fingers) लोगों के भाग्य के बारे में बता सकता है. अगर उंगलियों के बीच का अंतर सामान्य है तो, कोई बात नहीं लेकिन, जरूरत से ज्यादा अंतर कई गंभीर संकेत देते हैं. तो, चलिए जानते हैं कि लोगों की उंगली के आधार पर उसके जीवन से जुड़ी किन बातों का पता लगाया जा सकता है.  

यह भी पढ़े : Gandharva Mantra: टूट रहा है रिश्ता बार बार या शादी में आ रही है दरार, इस गंधर्व मंत्र के उच्चारण से दूर होगी हर बाधा

Advertisment

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की अनामिका उंगली जिसे रिंग फिंगर भी कहते हैं. वो अगर कनिष्का (छोटी उंगली) से काफी दूरी पर है तो, ऐसे लोगों को वृद्धावस्था में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. वहीं अगर, अनामिका उंगली के बीच सामान्‍य ज्यादा गैप हो तो ऐसे लोगों का आधा जीवन पैसों की तंगी के बीच गुजरता है. साथ ही इन लोगों को कड़े संघर्ष के बाद ही सफलता (gap between ring finger and little finger) मिलती है. 

यह भी पढ़े : Blue Color Flower Remedy: नीले रंग का ये फूल दिलाएगा आपको महा लक्ष्मी का अखंड आशीर्वाद, शनि भी होंगे शांत और साढ़े साती में मिलेगी राहत

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति की मध्यमा और अनामिका उंगली के बीच सामान्य से ज्यादा गैप या दूरी नजर आती है तो ऐसे लोगों को युवावस्था में आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

Advertisment

जिन लोगों के हाथ की सबसे बड़ी उंगली और तर्जनी के बीच असामान्य गैप हो तो ऐसे लोगों का बचपन मुश्किल में बीतता है. इन लोगों को जीवन के शुरुआती सालों में आर्थिक कष्‍ट झेलने पड़ते हैं. हालांकि साल गुजरने के बाद इन जीवन ट्रैक पर आने लगता है. 

यह भी पढ़े : Gehu Aur Gud Ke Upay: रविवार को दिन छिपे लाल कपड़े में गेंहू और गुड़ का ये टोटका कर देगा आपको मालामाल, बीमारी से मुक्त हो जीवन बीतेगा खुशहाल

हस्तरेखा शास्त्र में बताया गया है किअगर किसी की उंगलियां एक-दूसरे की ओर झुक जाएं तो वे लोग आसानी से हर स्थिति में ढल जाते हैं. अगर तर्जनी उंगली अंगूठे की तरफ झूकी हुई है तो इसका मतलब है की उस व्यक्ति में ईगो नहीं होता. ऐसे लोगों के लिए रिश्ते बहुत अहम होता है. 

Advertisment

हस्‍तरेखा के अनुसार उंगलियों के बीच ज्‍यादा गैप न होना ही अच्‍छा होता है. जिन लोगों के साथ ऐसा हो उनका जीवन सारी सुख-सुविधाओं के बीच बीतता है.  

palmistry fingers gap meaning palmistry fingers palmistry hastrekha shastra palmistry middle ring finger gap palmistry index middle finger gap palmistry fingers area palmistry fingers gap palmistry Unlucky signs palmistry fingers space
Advertisment
Advertisment