Advertisment

Vastu Tips For Money: पर्स में रखे सिक्कों का माता लक्ष्मी की कृपा पर पड़ता है असर, जानें कैसे 

Coins Vastu Tips: पर्स में अगर आप भी नोट और सिक्के दोनो रखते हैं तो ये बात जान लें कि इसका असर माता लक्ष्मी की कृपा पर भी पड़ता है. सिक्के कैसे रखने चाहिए कि जेब में पैसे टिके रहें आइए जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
know how Coins kept in purse affect the blessings of Goddess Lakshmi

Vastu Tips For Money( Photo Credit : News Nation)

Vastu Tips For Money: वास्तुशास्त्र में आपके पर्स में रखे सिक्कों के कई नियम बताए गए हैं. अगर आपकी जेब खाली रहती है, पैसे आते ही खर्च हो जाते हैं या फिर तंगी को हालात बने रहते हैं या कर्जे से परेशान हो चुके हैं तो आपको वास्तु के कुछ नियमों पर ध्यान देना चाहिए. आपके पर्स में रखे सिक्कों का माता लक्ष्मी की कृपा से खास कनेक्शन है. अगर आपने इन वास्तु टिप्स (vastu tips) को फॉलो कर लिया तो आप भी मालामाल हो जाएंगे. कभी पैसों की कोई कमी नहीं होगी. जेब में नोट भरे रहेंगे. तो आइए जानते हैं माता लक्ष्मी की कृपा पाने वाले वास्तु के अनुसार आपको अपने पर्स (Vastu Tips for Purse) में क्या रखना है और क्या नहीं रखना चाहिए. 

Advertisment

- माता लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो गलती से भी पर्स में नोट और सिक्के एक साथ ना रखें. 

- सिक्के इस तरह पर्स में रखने चाहिए कि इनकी आवाज़ ना हो और से पर्स में फैले ना रहे और ना ही पर्स खोलते समय गिरें. 

- सिक्कों की आवाज़ से लक्ष्मी माता देर तक आपकी जेब में टिकती नहीं है और यही वजह है कि आपकी जेब हमेशा खाली रहती है. 

Advertisment

- पर्स में जहां पैसे रखते हैं वहां कुछ चावलों के दानें भी डालकर रखें. वास्तु के अनुसार इससे धन जेब में टिकता है. माता लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है. 

- पर्स में नोट और सिक्के हमेशा अलग ही रखें. इन्हें एकसाथ रखने से बचना चाहिए. 

- पर्स में अगर सिक्का रख रहे हैं तो कोशिश करें कि आप चांदी का सिक्का अपने पर्स में रखें इससे धन की वर्षा के योग बनते हैं. एक बार माता लक्ष्मी की कृपा हो जाए तो जेब कभी खाली नहीं रहती. 

Advertisment

- Feng Shui Coins की बात करें तो फेंगशुई वास्तु के अनुसार 10 सिक्कों का एक गुच्छा रख उस स्थान पर रखना चाहिए जहां आप पैसे रखते हैं. घर है तो तिजोरी में और बिज़नेस करते हैं तो वहां भी गल्ले में इसे रखें. 

- फेंगशुई वास्तु के अनुसार सोते समय बिस्तर के नीचे फेंगशुई के सिक्के जरूर रखने चाहिए. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और ये धन को भी आकर्षित करते हैं.

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: ज़िंदगी बदल देंगे वास्तु के ये टिप्स, घर में सुख शांति और तरक्की के लिए आज ही अपनाएं

Advertisment

तो आप अगर चाहते हैं कि आप पर माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहे तो आप वास्तु के इन नियमों का पालन कर सकते हैं. ज़िंदगी में कई बार ऐसे छोटे बदलाव बड़े कारगार सिद्ध होते हैं. 

Disclaimer: Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

Religion News in Hindi Feng Shui Religion News mata lakshmi vastu tips Purse Vastu Tips Vastu Tips for moneyy Feng Shui Tips vastu tips coins vastu tips
Advertisment
Advertisment