Advertisment

Shani Upay: ये उपाय दिलाएंगे शनि के भयंकर प्रकोप से निजात, घर में करेंगे पैसों की बरसात

साड़े साती के अंदर 7 साल तक और ढैय्या के अंदर ढाई साल तक के लिए लोगों को शनि का प्रकोप (shani dev ke upay) झेलना पडेता है. इसलिए, आज हम कुछ ऐसे प्रभावी उपायों (shani upay) के बारे में बताएंगे जो शनि की महादशा के दौरान शनि के बुरे असर से बचाते हैं.

author-image
Megha Jain
एडिट
New Update
Shani Dev Upay

Shani Dev Upay ( Photo Credit : social media )

शनि (Shani dev) ढाई साल बाद राशि बदलकर कुंभ में प्रवेश करने जा रहा है. इससे कुछ राशि वालों (shani dev ke upay) पर शनि की साढ़े साती, ढैय्या शुरू हो जएगी. जिससे कुछ को इससे निजात मिल जाएगा. साड़े साती के अंदर 7 साल तक और ढैय्या के अंदर ढाई साल तक के लिए लोगों को शनि का प्रकोप (shani dev ke upay) झेलना पडेता है. क्योंकि शनि कर्म के अनुसार ही फल देते हैं. इसलिए, शनि के बुरे असर से बचने के लिए कुछ उपायों (shani grah ke aasan upay) को करना बेहद जरूरी होता है. इसके साथ ही अच्छे कर्म करना भी बेहद जरूरी है. इसलिए, आज हम कुछ ऐसे प्रभावी उपायों (shani upay) के बारे में बताएंगे जो शनि की महादशा के दौरान शनि के बुरे असर से बचाते हैं.   

Advertisment

यह भी पढ़े : Akshaya Tritiya 2022, Shri Banke Bihari Charan Shringar Darshan: इस बार ऐसा होगा श्री बांके बिहारी का सर्वांग शृंगार, अक्षय तृतीया पर बिहारी जी के चरण दर्शन के लिए वृन्दावन में दिखी अनूठी छटा

शनि के दोष से मुक्त कराने वाले कारगर उपाय 

शनि केवल कर्मों के अनुसार फल देते हैं. इसलिए, वो काम करें जो शनि देव (Shani gochar 2022) को पसंद होते हैं. माता-पिता का सम्मान करें, उनकी सेवा करें. महिलाओं का सम्‍मान करें. इसके साथ ही गरीबों (shani dev ke achuk upay) की मदद करें. 

Advertisment

हनुमान जी की शरण में जाना शनि के प्रकोप से निजात पाने का अच्छा तरीका है. संकटमोचन हनुमान जी की कृपा तमाम संकटों से बचाती है. इसके लिए बस रोजाना हनुमान चालीसा पढ़ें. खासतौर पर मंगलवार और शनिवार को हनुमान मंदिर में जाकर उन्‍हें प्रसाद चढ़ाएं. इसके साथ ही सुंदरकांड का पाठ करें.   

यह भी पढ़े : Kajal Jyotish Upay: काजल से जुड़े करें ये ज्योतिष उपाय, नौकरी में प्रमोशन और शनि दोष से छुटकारा पाएं

शनि के प्रकोप से मुक्ति पाने के लिए भगवान शिव की उपासना करना अच्‍छा उपाय है. इसके लिए रोजाना नियम से शिव सहस्त्रनाम या शिव के पंचाक्षरी मंत्र का पाठ करें. इससे जीवन की सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी. 

Advertisment

शनि संबंधी दान करने के अलावा यदि घर में शमी का पौधा लगा लिया जाए तो इससे आप पर हमेशा शनि की कृपा बनी रहेगी. यदि शमी का पौधा नहीं लगा सकते हैं तो काले कपड़े में शमी के पेड़ की कम से कम 3 इंच लंबी जड़ बांधकर अपनी दाईं बाजू पर धारण करें. शनि इससे प्रसन्न होकर शुभ फल (shani ka rashi parivartan) देने लगेंगे. 

Shani Dosh saturn transit 2022 shani grah upay Shani achuk upay shani gochar 2022 शनि दोष के उपाय Shani Dev upay शनि दोष निवारण शनि महादशा के प्रभाव shani rashi parivartan Shani Dev Shani Remedies shani dev mantra
Advertisment
Advertisment